ऑपरेशन गंगा पर अखिलेश यादव बोले- मैं सरकार की तारीफ करता अगर..
ऑपरेशन गंगा पर अखिलेश यादव बोले- मैं सरकार की तारीफ करता अगर..
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सातवें चरण की वोटिंग के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने रूस-यूक्रेन में जारी जंग के दौरान भारत सरकार द्वारा भारतीयों की निकासी को लेकर कहा कि वाराणसी में चुनाव के कारण इस अभियान को 'ऑपरेशन गंगा' का नाम दिया गया है। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ना जाने कौन से अंतरराष्ट्रीय पहचान का दावा करती है। केंद्र सरकार यूक्रेन से भारतीय लोगों का रेस्क्यू करने में नाकाम रही है। यदि उन्होंने भारतीयों को सीधे यूक्रेन से रेस्क्यू किया होता तो मैं इसकी प्रशंसा करता।

बता दें कि, युद्ध के दौरान यूक्रेन ने अपनी हवाई सीमा को बंद कर दिया है, जिसके चलते कोई भी विमान यूक्रेन की हवाई सीमा में नहीं घुस सकता।  इसलिए भारत सरकार, अपने नागरिकों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों जैसे पोलैंड, हंगरी, रोमानिया से रेस्क्यू कर रही है।  इसके लिए सरकार ने अपने मंत्रियों को भी इन देशों में भेज दिया है। एक अधिकारी ने बताया है कि, ‘ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) के तहत अब तक 76 उड़ानें 15,920 से ज्यादा भारतीयों को स्वदेश वापस ला चुकी हैं। इन 76 फ्लाइट्स में से 13 फ्लाइट्स पिछले 24 घंटों में भारत लौटी हैं।’
 
बता दें कि भारतीय नागरिक यूक्रेन की जमीनी बॉर्डर  को पार करके रोमानिया, पोलैंड, हंगरी, स्लोवाकिया और मोल्दोवा पहुंच रहे हैं। 26 फरवरी को युद्धग्रस्त देश में फंसे भारतीयों को बुखारेस्ट से लेकर पहली फ्लाइट भारत पहुंची थी। अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 13 फ्लाइट्स से लगभग 2,500 भारतीयों को वापस लाया गया है। 

कहाँ गया केंद्र द्वारा दिया गया मिड डे मील का पैसा ? फंसी झारखंड सरकार

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के काफिले पर हमला, AAP ने भाजपा पर लगाए आरोप

कांग्रेस के पूर्व नेता के बेटे की शादी के रिसेप्शन की दावत खाकर हजारों मेहमान हुए बीमार, जाँच में जुटी टीम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -