रविचंद्रन अश्विन को लेकर कपिल देव ने कर डाली बड़ी भविष्यवाणी
रविचंद्रन अश्विन को लेकर कपिल देव ने कर डाली बड़ी भविष्यवाणी
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक दिन पहले ही पूर्व कप्तान कपिल देव का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अश्विन ने कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ते हुए भारत की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन के हाथों अपना रिकॉर्ड टूटे जाने के बाद कपिल देव ने फिरकी गेंदबाज़ को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। कपिल देव ने अश्विन की शानदार उपलब्धि की तारीफ करते हुए कहा कि यदि ऑफ स्पिनर को और अधिक मौके मिलते तो वह काफी पहले ही उनका रिकॉर्ड तोड़ देते। 

कपिल देव ने मिड डे मिल के साथ एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि, 'यह वास्तव में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है, खासकर उस इंसान के लिए जिन्हें हाल के दिनों में अधिक मौके नहीं मिले हैं। यदि  उन्हें वो मौके मिलते तो वह बहुत पहले 434 विकेटों के आंकड़े को पार कर लेते। मैं उनके लिए काफी खुश हूं। मैं खुद को (दूसरा स्थान) क्यों रखूं? मेरा टाइम निकल गया।' 

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने रविवार को मोहाली के IS बिंद्रा स्टेडियम में श्रीलंकाई बैट्समैन चरिथ असालांका को विराट कोहली के हाथों कैच कराकर टेस्ट क्रिकेट में अपने 436 विकेट पूरे किए थे। भारत की तरफ से अब सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम दर्ज हैं। कुंबले ने भारत के ली 619 टेस्ट विकेट ले रखे हैं।  भविष्य में यदि 35 साल के अश्विन को कुंबले से आगे निकलना है तो उन्हें अधिक विकेटों की दरकार होगी। कपिल देव ने इस बात का भी समर्थन किया है कि अश्विन इस मुकाम को हासिल कर सकते हैं। 

शेन वॉर्न के देहांत से दुखी पंटर, कहा- "सब कुछ बदल..."

'शेन वॉर्न से बेहतर गेंदबाज़ थे मुरलीधरन..', सुनील गावस्कर के बयान पर मचा हंगामा

भारतीय महिला टीम ने पहले जीता मैच और अब दिल, VIDEO देखकर खुश हो रहे फैंस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -