राष्ट्रपति के संबोधन के बाद शुरू होगा बजट सत्र, नोटबंदी को लेकर विपक्ष करेगा घेराबंदी
राष्ट्रपति के संबोधन के बाद शुरू होगा बजट सत्र, नोटबंदी को लेकर विपक्ष करेगा घेराबंदी
Share:

नई दिल्ली। महामहिम राष्ट्रपति आज संसद के संयुक्त सदन को संबोधित करेंगे। मंगलवार प्रातः 11 बजे महामहिम अभिभाषण देंगे और इसके बाद सरकार आर्थिक सर्वे पेश करेगी। जबकि देश का आम बजट 1 फरवरी को केंद्र सरकार द्वारा पेश किया जाएगा। बजट से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी संसद भवन के सेट्रल हाॅल मेें दोनों सदनों को संयुक्त रूप से संबोधित करेेंगे। राष्ट्रपति के भाषण में सरकार की विभिन्न नीतियों और उपलब्धियों को शामिल किया जाएगा। महामहिम राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद 1 फरवरी को संसद में आम बजट प्रस्तुत होगा।

संभावना है कि बजट प्रस्तुतिकरण के दौरान विभिन्न प्रावधानों को लेकर संसद में हंगामा हो सकता है। माना जा रहा है कि बजट में नोटबंदी, कैशलेस ट्रांजिक्शन, जीएसटी आदि मसले पर हंगामा हो सकता हैै। गौरतलब है कि विपक्षियों ने बजट प्रस्तुतिकरण का यह कहकर विरोध किया था कि 5 राज्यों मेें चुनावी प्रक्रिया चल रही है।

मगर केंद्र सरकार को चुनाव आयोग ने नहीं रोका और बजट प्रस्तुत करने की अनुमति दे दी। बजट सत्र में टीएमसी भी विरोध कर सकती है दरअसल यह अपने 2 सांसदों की चिटफंड घोटाले को लेकर होने वाली गिरफ्तारी को लेकर विरोध कर रही है जानकारी मिली है कि टीएमसी सांसद बजट सत्र का विरोध करेंगे।

एक सर्वे में आगामी बजट में बैंकों में बड़े सुधार की उम्मीद जताई

प्रधानमंत्री ने की बजट पूर्व सभी दलों से सहयोग की अपील

रेल टिकट पर छूट के लिए मिल सकती है आधार को मंजूरी

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -