बजट से पहले दालों के दाम गिरे, 20 -30 रुपए हुई सस्ती
बजट से पहले दालों के दाम गिरे, 20 -30 रुपए हुई सस्ती
Share:

मुजफ्फरपुर : बजट से पूर्व दलहन की कीमत में गिरावट आने से दालें पहले से बहुत सस्ती हो गई हैं. कई जिंसों के भाव तीस रुपये तक भी गिरे हैं. दलहन के अलावा आटा व सरसों तेल भी सस्ता हुआ है. कीमतों में कमी आने से लोगों में खुशी है. बजट से पहले जरूरी सामान के सस्ते होने को लोग अच्छा संकेत मान रहे हैं. हालाँकि कुछ लोग नई फसल के आने से कीमतों में गिरावट मान रहे हैं.

हालाँकि भाव में गिरावट होने के बावजूद बाजार में जिंसों की दर स्थिर नहीं है. कई दुकानदार अभी भी बढ़ी हुई कीमतों में जिंस बेच रहे हैं, जबकि वर्तमान मूल्य में इनकी बिक्री करने पर कई व्यापारी घाटे में हैं. किराना दुकानदार चंदन कुमार ने बताया कि जैसे ही भाव गिरे हमलोग घटी दर पर दालें बेचने लगे.फ़िलहाल अरहर दाल अब 90 रुपये किलो मिल रही है.

बताया जा रहा है कि जमाखारों के कब्जे से दाल के मुक्त होने के कारण भाव में 25 फीसदी तक कमी आयी है. दाल विक्रेता सुरेश अग्रवाल की मानें, तो दाल को छह महीने से अधिक स्टॉक नहीं किया जा सकता. इसके बाद ये खराब होने लगती है. पिछले महीने जिस तरह दाल की कीमतों में उछाल दिख रही थी, उससे स्टॉकिस्टों का विश्वास था कि कीमतें और बढ़ेगी, लेकिन अब खराब होने के डर से स्टॉकिस्ट दाल निकालने लगे हैं.

गेहूं और दालों का समर्थन मूल्य बढ़ा

विशेष परिस्थिति में जरुरी जिंसों के दाम तय कर सकेगी सरकार

  •  
  •  
  •  
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -