बजट 2022: भारत बनेगा आधुनिक, आत्मनिर्भर, ताकतवर
बजट 2022: भारत बनेगा आधुनिक, आत्मनिर्भर, ताकतवर
Share:

 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का 2019 का केंद्रीय बजट एक आधुनिक, आत्मनिर्भर और शक्तिशाली भारत की नींव रखेगा।

फडणवीस ने पणजी में संवाददाताओं से यह भी कहा कि डिजिटल मुद्रा क्षेत्र में अपनी मजबूत पहल और शासन और सार्वजनिक लाभ के लिए उन्नत प्रौद्योगिकी के कारण बजट भारत को विश्व डिजिटल मानचित्र पर रखेगा। 14 फरवरी को गोवा विधानसभा चुनाव के प्रभारी फडणवीस ने कहा, "बजट का उद्देश्य भारत को एक आधुनिक, आत्मनिर्भर और मजबूत देश बनाना है।"

"यह एक ऐसा बजट है जो समावेशी है और देश को प्रगति की ओर ले जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण बिंदु यह है कि महामारी के बाद भी, बजट परियोजनाओं में 9.2% की वृद्धि हुई है, यह दर्शाता है कि भारत में दुनिया की सबसे तेजी से विस्तार करने वाली अर्थव्यवस्था बनने की क्षमता है। यह भारत की आजादी और ताकत का सबूत है।" बजट से डिजिटल इकोसिस्टम को बढ़ावा मिला है। भारत औपचारिक तरीके से अपनी पहली डिजिटल मुद्रा जारी करेगा।

फडणवीस के अनुसार "क्रिप्टोकरेंसी के साथ किया जाने वाला व्यवसाय अब एक डिजिटल रुपये के साथ किया जाएगा, जो छायादार प्रथाओं को समाप्त करेगा। कई लोगों को एक डिजिटल विश्वविद्यालय की अवधारणा से लाभ होगा।" 

केंद्रीय बजट में सहकारी समितियों के लिए वैकल्पिक न्यूनतम कर की दर घटाई गई

निर्मला सीतारमण का बजट भाषण खत्म होते ही ट्रेंड होने लगा 'Middle class', जानिए क्यों?

बाजार पर बजट का असर: राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क के विस्तार की योजना पर इंफ्रा शेयरों में वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -