ई अहमद को संसद में दी गई श्रद्धांजलि, कुछ देर में पेश होगा बजट
ई अहमद को संसद में दी गई श्रद्धांजलि, कुछ देर में पेश होगा बजट
Share:

नई दिल्ली :  ई अहमद को संसद में दी गई श्रद्धांजलि, कुछ देर में पेश होगा बजट. स्पीकर सुमित्रा महाजन ने आज बजट पेश करने की मंजूरी दे दी है. उन्होंने कहा कि, आज ही बजट पेश होगा क्योंकि बजट पेश करना एक संवैधानिक जिम्मेदारी है. वित्तमंत्री अरुण जेटली राष्ट्रपति राष्ट्रपति से मिलकर संसद भवन पहुंच चुके है. कुछ ही देर में बजट पेश किया जाएगा. अरुण जेटली ने ट्वीट कर बताया कि आज ही बजट पेश किया जाएगा. गौरतलब है कि लोकसभा सांसद और पूर्व विदेश राज्य मंत्री ई अहमद का निधन हो गया है. इस कारण संसद में आज पेश होने वाला बजट कल गुरुवार तक टलने कि संभावनाएं जताई जा रही थी. इस बीच खबर है कि शिवसेना और कांग्रेस ने बजट को एक दिन के लिए टालने की मांग की है.

गौरतलब है कि कल मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के भाषण के दौरान सांसद ई अहमद को दिल का दौरा पड़ने पर उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहाँ उनका उपचार चल रहा था, लेकिन सूत्रों ने बताया कि देर रात करीब दो बजे उनका राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया.

उनके निधन की खबर से अब आज संसद में पेश होने वाले बजट की कल तक टलने की सम्भावना थी, क्योंकि लोक सभा की परम्परा के अनुसार किसी सांसद के निधन पर उन्हें श्रद्धान्जलि अर्पित कर संसद की कार्रवाई स्थगित कर दी जाती है.

देश का बजट, जानिए इससे जुड़ी कुछ खास बातें

क्यों ख़ास है कल पेश होने वाला बजट, हो सकती है ये 10 अहम घोषणाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -