बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, इन नेताओं पर मायावती ने खेला दांव
बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, इन नेताओं पर मायावती ने खेला दांव
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा जारी रखी है और विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों के लिए दावेदारों की अपनी आठवीं सूची की घोषणा की है। इस ताजा घोषणा में बीएसपी ने तीन सीटों पर उम्मीदवारों का खुलासा किया है। ठाकुर प्रसाद यादव को रायबरेली से, कमर हयात अंसारी को अंबेडकर नगर से और ब्रिजेश कुमार सोनकर को बहराइच से चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया गया है।

इससे पहले बुधवार को बसपा ने तीन लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी। भीम राजभर को सलेमपुर सीट से, नकोश कुमार दीक्षित को हमीरपुर से और इरफान अहमद बब्लू को भदोही से चुनाव लड़ने के लिए चुना गया। इनके अलावा बसपा ने 11 और सीटों पर भी उम्मीदवारों का खुलासा किया है। गौरतलब है कि पार्टी ने वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया है और इस सीट से अतहर जमाल लारी को उम्मीदवार बनाया है। घोषित अन्य उम्मीदवारों में मैनपुरी के लिए शिव प्रसाद यादव, बदायूं के लिए मुस्लिम खान, बांदा के लिए मयंक द्विवेदी, डुमरियागंज के लिए ख्वाजा समसुद्दीन और जौनपुर के लिए श्रीकला सिंह (धनंजय सिंह की पत्नी) शामिल हैं।

मैनपुरी से शिव प्रसाद यादव को मैदान में उतारने के बसपा के फैसले ने निर्वाचन क्षेत्र में चुनावी प्रतिस्पर्धा बढ़ा दी है, जिससे डिंपल यादव के लिए राह और अधिक चुनौतीपूर्ण हो गई है।

'तेलंगाना में मुस्लिमों का 4 फीसद आरक्षण ख़त्म करेंगे..', अमित शाह ने फिर दोहराया अपना वादा

संदेशखाली यौन शोषण मामला: CBI ने 5 दबंग नेताओं के खिलाफ दर्ज की FIR, बैकफुट पर ममता सरकार

'झूठ फैला रहे हैं पीएम मोदी, हम न्याय के लिए लड़ रहे..', प्रधानमंत्री पर कांग्रेस का तीखा हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -