'झूठ फैला रहे हैं पीएम मोदी, हम न्याय के लिए लड़ रहे..', प्रधानमंत्री पर कांग्रेस का तीखा हमला
'झूठ फैला रहे हैं पीएम मोदी, हम न्याय के लिए लड़ रहे..', प्रधानमंत्री पर कांग्रेस का तीखा हमला
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोकसभा चुनाव में वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए "झूठ" फैलाने का आरोप लगाया और उन्हें यह बताने की चुनौती दी कि पार्टी के घोषणापत्र में "धन के पुनर्वितरण" का कहां उल्लेख है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दावा किया कि पीएम मोदी "असत्यमेव जयते का प्रतीक हैं"। बता दें कि, "धन के पुनर्वितरण" की बात कांग्रेस के घोषणापत्र में तो नहीं है, लेकिन पार्टी ने आर्थिक सर्वे कराने का वादा जरूर घोषणापत्र में किया है। वहीं, राहुल गांधी ने अपनी चुनावी रैलियों में कई बार ये वादा किया है कि आर्थिक  सर्वे करवाने के बाद वो देश की संपत्ति का फिर से बंटवारा करेंगे । जिसको लेकर पीएम मोदी कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं। 

इसी क्रम में आज नई दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, रमेश ने कहा कि कांग्रेस भाजपा द्वारा तैयार की गई पिच पर नहीं खेलेगी, बल्कि "बेरोजगारी और मूल्य वृद्धि के मुद्दों की पिच पर खेलेगी"। रमेश ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों से पता चलता है कि कुछ राज्यों में भाजपा का 'सफाया' हो गया है और कुछ राज्यों में 2019 के चुनावों की तुलना में उसकी सीटें कम हो रही हैं। उन्होंने कहा, "वह (पीएम मोदी) एजेंडे को दूसरी दिशा में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने पहले हमारे घोषणापत्र को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की और फिर उन चीजों के बारे में बात की जो 'न्याय पत्र' में नहीं हैं। यह झूठ पर आधारित प्रचार है।"  उन्होंने कहा, ''वह हमारे घोषणापत्र का प्रचार कर रहे हैं, हालांकि यह गलत प्रचार है।''

उन्होंने कहा, न्याय पत्र भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान लोगों से मिले फीडबैक पर आधारित है। उन्होंने कहा, ''यह बिल्कुल स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों के कारण बेरोजगारी बढ़ी है, महंगाई पर लगाम नहीं लग पा रही है और आर्थिक असमानताएं बढ़ गई हैं।'' कांग्रेस लोकसभा चुनाव नारी न्याय, युवा न्याय किसान न्याय, श्रमिक न्याय और हिसदारी न्याय के मुद्दे पर लड़ेगी।  

उन्होंने कहा, "हमारा एक सकारात्मक एजेंडा है। हम बेरोजगारी, महंगाई, संविधान और संस्थानों पर हमले जैसे लोगों के मुद्दों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं।" रमेश ने दावा किया कि मोदी ने '400 पार' और 'मोदी की गारंटी' का नारा लगाना बंद कर दिया है और ध्रुवीकरण की नई भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। रमेश ने कहा, ''ध्रुवीकरण हमेशा से उनका हथियार रहा है लेकिन वह ध्यान भटकाने के लिए ध्रुवीकरण की भाषा का इस्तेमाल अधिक बेशर्मी से कर रहे हैं। वह सिर्फ कांग्रेस के 'न्याय पत्र' को बदनाम करना चाह रहे हैं।''

उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में विरासत कर का कोई जिक्र नहीं है और यह पार्टी के एजेंडे का हिस्सा नहीं है। रमेश ने कहा, "राजीव गांधी ने 1985 में इसे समाप्त कर दिया था। हालांकि, अरुण जेटली और जयंत सिन्हा जैसे भाजपा नेताओं ने विरासत कर के पक्ष में वकालत की। जो लोग कहते हैं कि हम विरासत कर लाएंगे, वह गलत हैं और वास्तव में, यह भाजपा का एजेंडा है।" 

यह देखते हुए कि मोदी ने दावा किया है कि कांग्रेस सत्ता में आई तो धन का पुनर्वितरण करेगी, रमेश ने कहा, ''मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वह हमें दिखाएं कि घोषणापत्र में धन पुनर्वितरण का कहां उल्लेख किया गया है।'' हमने कहां कहा है कि हम मंगलसूत्र छीन लेंगे, जो व्यक्ति मंगलसूत्र का सम्मान नहीं किया, इसकी बात खुद कर रहे हैं।”

बस एक व्हाट्सएप पर मिलेगी मुक़दमे की हर जानकारी, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नंबर

मालेगांव ब्लास्ट केस: NIA कोर्ट में पेश हुईं साध्वी प्रज्ञा, अब नियमित रूप से सुनवाई में होंगी शामिल

पटना रेलवे स्टेशन के पास होटल में आग लगने से 6 की दुखद मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -