EVM में गड़बड़ी के खिलाफ बसपा का राष्ट्रव्यापी काला दिवस आज
EVM में गड़बड़ी के खिलाफ बसपा का राष्ट्रव्यापी काला दिवस आज
Share:

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी द्वारा इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए राष्ट्रव्यापी काला दिवस मनाया जा रहा है। दरअसल पार्टी की प्रमुख मायावती ने उत्तरप्रदेश चुनाव के बाद यह बात कही थी कि ईवीएम में गड़बड़ी हुई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि बटन किसी भी पार्टी के चुनाव चिन्ह के पास वाला दबाया जाए वोट केवल भाजपा को ही मिलता था। ऐसे में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की बात सामने आती है।

उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत की बात कही थी साथ ही इस मामले को राज्य सभा में सभी के बीच रखा था। अब उनका दल विरोध कर रहा है और देशव्यापी प्रदर्शन कर रहा है। उन्होंने भाजपा को बेईमान पार्टी तक कहा था। बसपा द्वारा उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव फिर से करवाने की मांग की गई है।

दरअसल इस चुनाव में बसपा को केवल 19 सीट ही मिली है। उन्होंने पार्टी के जिलाध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि देशभर के कलेक्ट्रेट में कार्यकर्ता अपने अपने कार्यकर्ताओं के साथ प्रातः 11 बजे से चार घंटे तक धरना प्रदर्शन करें। गौरतलब है कि ईवीएम में गड़बड़ी की बात दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी कही थी और एमसीडी इलेक्शन में इसके उपयोग को लेकर सवाल भी किए थे।

600 लोगों ने की न्यायालय में अपील, चोरी हो गए प्रत्याशी के वोट

CM केजरीवाल ने किया फिर EVM पर वार, कहा कैसे होंगे MCD इलेक्शन निष्पक्ष

EVM स्कैम से ध्यान हटाने का तरीका है जेठमलानी का बिल क्लियरिंग मसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -