600 लोगों ने की न्यायालय में अपील, चोरी हो गए प्रत्याशी के वोट
600 लोगों ने की न्यायालय में अपील, चोरी हो गए प्रत्याशी के वोट
Share:

मुंबई : इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन में गड़बड़ी को लेकर जहां आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने विरोध किया था मगर चुनाव आयोग ने केजरीवाल की बात को नकार दिया था और कहा था कि इसकी प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी है। इसमें गड़बड़ी नहीं होती मगर अब मुंबई के वकोला में एक घटनाक्रम सामने आया है जिसमें लगभग 600 लोगों ने एक जनहित याचिका दायर की है।

इस याचिका में न्यायालय से अपील की गई है कि कुछ वोट चोरी हो गए हैं अब इस मामले में अदालत निराकरण करे। इन लोगों का कहना है कि वकोला के वार्ड चुनाव में इन लोगों ने निर्दलीय प्रत्याशी को अधिक पसंद किया और वोट किया था लेकिन उन्हें वोट नहीं मिले। निर्दलीय के तौर पर नीलोत्पल मृणाल वार्ड में निर्वाचन लड़ रहे थे। मगर निर्दलीय प्रत्याशी को केवल 37 वोट मिले जबकि उन्हें 600 से अधिक लोगों ने उन्हें वोट किया था।

बताया जाता है कि यहां पर शिवसेना प्रत्याशी की जीत हुई है। अब इस मामले में लोगों ने अपना वोटर आईडी विवरण फोटोकाॅपी कर याचिका के साथ दायर किया है। साथ ही लोगों ने अपने नाम, मोबाईल नंबर व पते भी लिखे हैं। लोगों ने कहा है कि वे न्यायालय से अपील करते हैं और यह चाहते हैं कि वोट कहां गए इसका पता लगाया जाए। उनका कहना है कि उन्होंने तो निर्दलीय उम्मीदवार को ही वोट दिया था।

EVM स्कैम से ध्यान हटाने का तरीका है जेठमलानी का बिल क्लियरिंग मसला

EVM मसले पर राज्यसभा में हंगामा, EC स्वीकार की केजरीवाल की चुनौती

चुनाव ईवीएम ने नहीं अपनों ने हराया है- अपर्णा यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -