मायावती ने भाजपा और कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- 'आरक्षित वर्ग को सुरक्षा कवच दे केंद्र...'
मायावती ने भाजपा और कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- 'आरक्षित वर्ग को सुरक्षा कवच दे केंद्र...'
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए केंद्र सरकार से आरक्षण व्यवस्था को संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल कर आरक्षित वर्ग को सुरक्षा कवच प्रदान करने की मांग की है. मायावती ने इलज़ाम लगाया कि कांग्रेस और भाजपा के उपेक्षित रवैये के कारण शोषित व पीड़ित वर्ग को देश की मुख्य धारा में लाने के अब तक किए सांविधानिक प्रयास फेल हो गए है.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार के गलत रवैये के कारण सरकारी नौकरियों और प्रमोशन में आरक्षण की वय्वस्था को निष्क्रिय और निष्प्रभावी बना दिया गया है. जंहा जिससे पूरे समाज में आक्रोश है. वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है. मायावती ने कांग्रेस के बाद अब भाजपा व इनकी केंद्र सरकार के अनवरत उपेक्षित रवैये के कारण यहां सदियों से पछाड़े गए एससी, एसटी व ओबीसी वर्ग के शोषितों-पीडि़तों को आरक्षण के माध्यम से देश की मुख्यधारा में लाने का सकारात्मक संवैधानिक प्रयास फेल हो रहा है, जो अति गंभीर व दुर्भाग्यपूर्ण है.

वहीं केंद्र के ऐसे गलत रवैये के कारण ही कोर्ट ने सरकारी नौकरी व प्रमोशन में आरक्षण की व्यवस्था को जिस प्रकार से निष्क्रिय/निष्प्रभावी ही बना दिया है उससे पूरा समाज उद्वेलित व आक्रोशित है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि देश में गरीबों, युवाओं, महिलाओं व अन्य उपेक्षितों के हकों पर लगातार घातक हमले हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे में केन्द्र सरकार से पुन: मांग है कि वह आरक्षण की सकारात्मक व्यवस्था को संविधान की 9वीं अनुसूची में लाकर इसको सुरक्षा कवच तब तक प्रदान करे जब तक उपेक्षा व तिरस्कार से पीडि़त करोड़ों लोग देश की मुख्यधारा में शामिल नहीं हो जाते हैं, जो आरक्षण की सही संवैधानिक मंशा है.

अमेरिका के पूर्व जज की मांग, अटॉर्नी जनरल विलियम से इस्तीफ़ा देने की कही बात

सफल हुआ एक्सपेरिमेंट, जल्द आएगा कोरोना वायरस का एंटीडोट

राष्ट्र महासचिव गुतेरस का बड़ा बयान, कहा- 'भारत और पाक के लिए आपस में तनाव करना...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -