अमेरिका के पूर्व जज की मांग, अटॉर्नी जनरल विलियम से इस्तीफ़ा देने की कही बात

By Emmanual Massey
Feb 17 2020 08:53 AM
अमेरिका के पूर्व जज की मांग, अटॉर्नी जनरल विलियम से इस्तीफ़ा देने की कही बात

वाशिंगटन: अमेरिका के न्याय विभाग के एक हजार से ज्यादा पूर्व कर्मचारियों ने अटॉर्नी जनरल विलियम बार से इस्तीफे की मांग कर दी है. जंहा इस बात को लेकर उनका कहना है कि बार ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लंबे समय तक सलाहकार रहे रोजर स्टोन के खिलाफ मामले को उन्होंने ठीक तरह से अपना काम नहीं किया.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक दोनों ही दलों के शासनकाल में काम करने वाले पूर्व अधिकारियों ने बार की अपने ही अभियोजकों की दलीलों को पलटने के लिए आलोचना की है. जंहा उनके इस कदम से यह आरोप लग रहे हैं कि ट्रंप प्रशासन देश की न्याय व्यवस्था को कमजोर कर रहा है.

वहीं इस बात को लेकर कहा जा रहा यही कि रोजर स्टोन पर 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच को प्रभावित करने, साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ करने और संसद के सामने झूठ बोलने का आरोप है. वहीं न्याय विभाग के अभियोजकों ने स्टोन को सात से नौ साल कैद की सजा की सिफारिश की थी. लेकिन देश के सर्वोच्च न्यायिक अधिकारी की हैसियत से बार ने अपने अभियोजकों की सिफारिश को पलट दिया. स्टोन ट्रंप के करीबी हैं. रूस पर ट्रंप को फायदा पहुचाने का आरोप लगा था.

राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाक को बनाया निशाना, कहा- 'आतंकवाद के विरुद्ध नहीं उठा...'

पेरिस में FATF की संपन्न हुई बैठक, पाक पर सकती दिखाने की संभावना

कोरोना वायरस : चीन की मदद करने के लिए भारत करने वाला है ये काम