BSNL ने अपने यूजर्स को दिया बड़ा झटका, नहीं कर पाएंगे 'अनलिमिटेड कॉलिंग'
BSNL ने अपने यूजर्स को दिया बड़ा झटका, नहीं कर पाएंगे 'अनलिमिटेड कॉलिंग'
Share:

पब्लिक सेक्टर की कंपनी BSNL ने लगातार घाटे में चल रही है, वही कंपनी ने अपने 5 करोड़ यूजर्स को एक बड़ा झटका दे दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग सेवा को बंद कर दिया है. BSNL के Rs 186, Rs 429, Rs 485, Rs 666 और Rs 1,699 वाले प्रीपेड प्लान से अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग सेवा को बंद तर दिया गया है. इन प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की जगह प्रतिदिन 250 मिनट की कॉलिंग का ही लाभ ले सकेंगे. यानी की यूजर्स एक दिन में केवल साढ़े चार घंटे तक ही फ्री कॉलिंग का लाभ मिल सकेगा.

भारत में iFFalcon K31 4K हुआ लॉन्च, कीमत होगी आकर्षक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऐसे में अन्य पब्लिक सेक्टर की कंपनियों Jio, Airtel और Vodafone Idea से मिल रही कड़ी चुनौती और बढ़ जाएगी. पिछले दिनों BSNL ने इन प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों के टक्कर में कई तरह के आक्रामक प्लान्स पेश किए थे. इसके अलावा पब्लिक सेक्टर की कंपनी ने अपने यूजर्स को OTT सर्विस और एडिशनल डाटा का भी लाभ देना शुरू कर दिया था, लेकिन BSNL का ये नया कदम यूजर्स को निराश कर सकता है.

आपने नहीं दिखा होगा इतना छोटा लैपटॉप, इसमें यूजर के लिए है कई खुबियां

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि BSNL के इन प्लान्स में यूजर्स को अब प्रतिदिन 250 मिनट के इस्तेमाल के बाद 1 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज किया जाएगा. अगर, कोई यूजर 250 मिनट के बाद कोई भी कॉल करेगा तो उसे इसके लिए चार्ज देना होगा. अगर, अकाउंट में बैलेंस नहीं होगा तो वे कॉल नहीं कर सकेंगे. इसके साथ ही हर रोज मिलने वाले ये 250 मिनट अगले दिन फॉरवर्ड नहीं होगा. BSNL ने अभिनंदन-151 प्रीपेड प्लान में बदलाव किया था. इस प्लान में अब यूजर्स को 500MB एडिशनल डाटा ऑफर किया जा रहा है. इस प्लान में अब यूजर्स को प्रतिदिन 1GB की जगह 1.5GB डाटा दिया जा रहा है. हालांकि, इस प्लान की वैलिडिटी में कोई बदलाव नहीं किया गया. यूजर्स को अब भी पहले की तरह ही 24 दिनों की वैलिडिटी मिलती है.

भारत में Redmi के इन स्मार्टफोन का Astro White कलर मॉडल हुआ लॉन्च

भारत में इस अमेरिकी कंपनी ने लॉन्च किया स्मार्ट टीवी, कीमत है मात्र 10,499 रु

Xiaomi Mi Power Bank 2i है बहुत शानदार, जानिए कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -