भारत में इस अमेरिकी कंपनी ने लॉन्च किया स्मार्ट टीवी, कीमत है मात्र 10,499 रु

भारत में इस अमेरिकी कंपनी ने लॉन्च किया स्मार्ट टीवी, कीमत है मात्र 10,499 रु

इन दिनों लोगों को स्मार्टफोन्स की तरह ही स्मार्ट टीवी काफी पसंद आ रहे हैं. ट्रेडिशनल टीवी सेट से LCD TV, LCD से LED TV और अब LED TV से लोग अब Smart TV की तरफ स्वीच हो रहे हैं. भारत के बढ़ते हुए बाजार को देखते हुए पिछले दिनों कई चीनी और कोरियाई कंपनियों ने भारत में अपने Smart TV लॉन्च किए हैं. Xiaomi के बजट रेंज के Mi TV पिछले कुछ सालों में काफी लोकप्रिय हुए हैं। कंपनी जल्द ही Redmi TV भी लॉन्च करने की तैयारी में है.इसी बीच अमेरिकन इलेक्ट्रॉनिक कंपनी RCA ने भारत में बजट Smart TV लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्ट टीवी को Quantum Backlit टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया गया है. इस स्मार्ट टीवी को दो मॉडल्स FHD Smart LED TVऔर 4K UHD के साथ लॉन्च किया गया है. इसे आप ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन से खरीद सकते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Maruti Suzuki : कर्मचारियों की छटनी हुई शुरू, इतने कर्मचारीयों की जॉब से हुई छुट्टी
 
कंपनी ने इसके बेस 32 इंच मॉडल को HD रेडी फीचर की वजह से Rs 10,499 की कीमत में लॉन्च किया गया है. इसके 43 इंच वेरिएंट को Rs 18,999 में जबकि 49 इंच वेरिएंट को Rs 23,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है. इसमें A+ ग्रेड डिस्प्ले पैनल दिया गया है जिसमें आप बेहतर क्वालिटी में किसी भी प्रोग्राम को देख सकते हैं. इसमें क्वॉड कोर Cortex A53 CPU प्रोसेसर दिया गया है. इस स्मार्ट टीवी में 1GB रैम और 8GB की ऑनबोर्ड स्टोरेज दी गई है. इसमें पहले से ही कई तरह के ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स प्री-इंस्टॉल्ड हैं. इसमें तीन HDMI पोर्ट्स, दो  USB Type-A  पोर्ट्स और एक AV पोर्ट दिए गए हैं.

Honda ने अपनी इन स्कूटर किया रिकॉल, जानिए कारण

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसे केवल दो स्क्रीन साइज 49 इंच और 55 इंच के साथ लॉन्च किया गया है. इसके बेस वेरिएंट की कीमत Rs 28,999 है, जबकि इसके 55 इंच वेरिएंट की कीमत Rs 33,999 रखी गई है. इसमे भी A+ ग्रेड डिस्प्ले पैनल दिया गया है जिसमें आप बेहतर क्वालिटी में किसी भी प्रोग्राम को देख सकते हैं. इसमें भी क्वॉड कोर Cortex A53 CPU प्रोसेसर दिया गया है. यह भी 1GB रैम और 8GB की ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आता है. साथ ही इसमें कई तरह के ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स प्री-इंस्टॉल्ड हैं. इसमें तीन HDMI पोर्ट्स, दो  USB Type-A  पोर्ट्स और एक AV पोर्ट दिए गए हैं.

आपने नहीं दिखा होगा इतना छोटा लैपटॉप, इसमें यूजर के लिए है कई खुबियां

भारत में iFFalcon K31 4K हुआ लॉन्च, कीमत होगी आकर्षक

Maruti Suzuki XL6 के इंटीरियर को लेकर लीक आई सामने