शादी में अधिकारियों के यहां,काम कर रहे बीएसएफ जवान

चंडीगढ। अब तक तो बीएसएफ के जवानों को सैन्य अधिकारियों द्वारा सीमा क्षेत्र में गुणवत्ताविहीन भोजन उपलब्ध करवाए जाने और, अपने श्वान को घूमाए जाने की बातें ही कहीं जाती रही हैं लेकिन अब कथित तौर पर भारतीय नौकरशाहों का असर सैन्य अधिकारियों पर भी नज़र आ रहा है। इस दौरान जानकारी सामने आई है कि सीमा सुरक्षा बल के जवानों को सैन्य अधिकारियों द्वारा अपनी बेटी की शादी के कार्यों में लगा दिया जाता है। इस मामले में एक प्रमुख समाचार पत्र ने प्रकाशन किया है।

जिसमें बताया गया है कि ऐसे नज़ारे तब दिखाई दिए जब बीएसएफ के आईजी पीएस संधु की पुत्री की शादी एक रिसोर्ट में आयोजित की गई थी। वैवाहिक समारोह के विभिन्न कार्यों को लेकर सीमा सुरक्षा बल के जवानों को कार्यों पर लगाया गया था। इतना ही नहीं इन जवानों को मेहमानों की आवभगत में लगा दिया गया था। अर्थात् जो जवान देश की सेवा और रक्षा करने के लिए सीमा सुरक्षा बल में भर्ती हुए थे वे निजी सेवक के तौर पर कार्य कर रहे थे।

जो जवान देश की सुरक्षा के लिए पोस्ट पर तैनात होते हैं। वे जवान वर्दी में सड़क के किनारे इसलिए तैनात किए गए थे क्योंकि वे मेहमानों को रिसाॅर्ट का रास्ता दिखा सकें। पंजाब पुलिस के जवान से मिली जानकारी के अनुसार जीरकपुर में हाईवे पैटोलिंग में नियुक्त 25 जवानों को वैवाहिक आयोजन के अंतर्गत वहां तैनात किया गया था। हालात ये थे कि बस में बैठाकर जवानों को बेंगलुरू, राजस्थान व गुजरात से यहां लाया गया था। हालांकि अधिकारियों का कहना था कि प्रोटोकाॅल के तहत जवानों को यहां लाया गया था।

पाकिस्तानी रेंजर्स के हमले में एक जवान शहीद

बीएसएफ जवान ने की आत्महत्या

पोर्न साईट देखी तो गूंजेंगे हर हर महादेव के नारे!

मेघालय में बढ़ रही मवेशियों की तस्करी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -