बीएसएफ ने 1995 के पर्वतारोहण अभियान दल के जवानों को दी श्रद्धांजलि
बीएसएफ ने 1995 के पर्वतारोहण अभियान दल के जवानों को दी श्रद्धांजलि
Share:

सीमा सुरक्षा बलों के अधिकारियों की एक टीम ने शुक्रवार को लद्दाख की नुब्रा घाटी के गांव पकपोचे पनामिक में बीएसएफ के 13 शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की। डॉ राजेश मिश्रा, आईपीएस, आईजी, कश्मीर फ्रंटियर बीएसएफ के नेतृत्व में टीम ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी, वे 27 अगस्त, 1995 को लापता हुए बीएसएफ पर्वतारोहण अभियान का हिस्सा थे।

ये 13 जवान माउंट सासेर कांगड़ी पर चढ़ाई कर रहे थे। इस सिलसिले में बीएसएफ ने नागरिक कार्रवाई कार्यक्रम का आयोजन किया और सामुदायिक वस्तुओं का वितरण किया। बीएसएफ पर्वतारोहियों को श्रद्धांजलि देने के लिए यह कार्यक्रम हर साल 27 अगस्त को पनामिक गांव में आयोजित किया जाता है। बीएसएफ कश्मीर फ्रंटियर के बयान में कहा गया है, "इस तरह के अभियानों का उद्देश्य हमेशा बीएसएफ कर्मियों को साहसिक आउटडोर खेलों के लिए प्रोत्साहित करना रहा है। 

पर्वतारोहियों द्वारा प्राप्त अनुभव का उपयोग उच्च ऊंचाई/बर्फ वाले क्षेत्रों में विशेष संचालन के लिए किया जाता है, जहां बीएसएफ तैनात है।" इस कार्यक्रम में नुब्रा अनुमंडल दंडाधिकारी लक्ष्य सिंघल, सेना के प्रतिनिधि, पुलिस, क्षेत्र की प्रमुख हस्तियां और गांव पकपोचे पनामिक और उसके आसपास के क्षेत्र की स्थानीय आबादी ने भाग लिया।

एक दिन में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगा टीका, PM मोदी ने जताई ख़ुशी

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने लद्दाख को लेकर दिया बड़ा बयान, कही यह बात

सुप्रीम कोर्ट में बोला BCI- हड़ताल में शामिल वकीलों को दण्डित करने के लिए बनाएँगे नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -