एक दिन में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगा टीका, PM मोदी ने जताई ख़ुशी

नई दिल्ली: देश ने कोरोना के खिलाफ जंग में जीतने के लिए तेजी से रफ्तार पकड़ना शुरू कर दिया है. वैसे यह महामारी को खत्म करने और सभी को जल्दी सुरक्षित कर लेने के लिए बहुत जरूरी कदम है। आपको बता दें कि देश में बीते शुक्रवार को रिकॉर्ड 1 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। इस बारे में जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट करके दी है. उन्होंने जैसे ही यह जानकारी दी वैसे ही PM मोदी ने इस सफलता पर खुशी जाहिर की है। आपको बता दें कि इससे पहले 17 अगस्त को देश में टीकों की 88 लाख से अधिक खुराकें दी गईं थीं।

आप देख सकते हैं स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इस उपलब्धि का ऐलान करते हुए ट्वीट किया और लिखा, ''सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास। यह वही प्रयास है जिससे देश ने 1 दिन में 1 करोड़ से अधिक टीके लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है। स्वास्थ्यकर्मियों का अथक परिश्रम और पीएम मोदी जी का 'सबको वैक्सीन मुफ्त वैक्सीन' का दृढ़ संकल्प रंग ला रहा है।''.

वहीँ दूसरी तरफ उनके इस ट्वीट को देखकर PM नरेंद्र मोदी ने इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए एक ट्वीट कर लिखा, ''आज रिकॉर्ड टीकाकरण! 1 करोड़ को पार करना एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। टीका लेने वालों और मुहिम को सफल बनाने वालों को बधाई।'' स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से प्राप्त हुई जानकारी को माने तो बीते शुक्रवार को कुल 1 करोड़ 64 हजार 32 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसी के साथ ही देश में अब तक कुल टीके की 62,17,06,882 खुराक दी जा चुकी है। आपको हम यह भी बता दें कि अब तक 48,08,78,410 लोगों को टीके की एक खुराक दी गई है और 14,08,28,472 लोगों को दोनों टीके लग चुके हैं।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने लद्दाख को लेकर दिया बड़ा बयान, कही यह बात

सुप्रीम कोर्ट में बोला BCI- हड़ताल में शामिल वकीलों को दण्डित करने के लिए बनाएँगे नियम

इस साल भी फीका रहेगा मुंबई का गणेशोत्सव, BMC ने मात्र 16% पांडाल को दी अनुमति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -