पंजाब में घुसे पाकिस्तानी ड्रोन पर BSF ने की ताबड़तोड़ फायरिंग
पंजाब में घुसे पाकिस्तानी ड्रोन पर BSF ने की ताबड़तोड़ फायरिंग
Share:

अमृतसर: पाकिस्तान की तरफ से एक ड्रोन रविवार-सोमवार की रात करीब ढाई बजे तरनतारन के अमरकोट के अंदर आ गया। BOP कालिया पर सीमा सुरक्षा बल की 103 बटालियन ने 33 राउंड फायरिंग की इसके उपरांत ड्रोन वापस चला गया। पुलिस एवं सीमा सुरक्षा बल की संयुक्त टीम द्वारा सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है। फिलहाल किसी प्रकार की कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिल पाई है। दूसरी तरफ फाजिल्का सेक्टर में एक पाकिस्तानी नागरिक को पाक करेंसी के साथ हिरासत में लिया जा चुका है, उससे पूछताछ शुरू कर दी है।  

सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ प्रवक्ता ने कहा है कि तरनतारन की BOP कालिया में 103 बटालियन सरहद पर गश्त देने में लगी हुई थी। रविवार-सोमवार की रात तकरीबन 2:25 पर पाकिस्तान की तरफ से भारतीय क्षेत्र में एक आहट सुनने के लिए मिली है। ध्यान से देखने पर आसमान में ड्रोन नज़र आया था। टीम ने मुस्तैद होते हुए 33 राउंड और 4 इलू बम दागे और ड्रोन को वहां से खदेड़ दिया। सोमवार सुबह से पुलिस एवं सीमा सुरक्षा बल की संयुक्त टीम का सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। किसी प्रकार से अब तक कोई संदिग्ध चीज हासिल होने की बात अब तक सुनने के लिए नहीं मिली है। 

फाजिल्का सेक्टर की 52 बटालियन ने एक पाकिस्तान नागरिक को पकड़ लिया है। उसकी पहचान अब्दुल मजीद (18) पुत्र मोहम्मद आद्रिक, गांव मंचूरिया, तहसील दीपालपुर, जिला ओंकारा (पाकिस्तान) के तौर पर की जा चुकी है। उसके कब्जे से पाकिस्तानी 290 रुपये बरामद हुए हैं। हिरासत में लेने की बात आज सुबह साढ़े छह बजे की बताई जा रही है। पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक से सीमा सुरक्षा बल की टीम गहनता से पूछताछ करने में लगी हुई है। पता लगाया जा रहा है कि कहीं इसके संबंध पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ तो नहीं हैं।

समुद्र के अंदर 320 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार दौड़ेगी बुलेट ट्रेन

इंटरनेशनल योगा डे से पहले ही सबसे ऊंचाई पर योग कर ITBP ने बनाया नया रिकॉर्ड

गोंडा में गौवंश के लिए शुरू हुआ रोटी बैंक ..., इस मुस्लिम शख्स की निगरानी में होता है पूरा इंतज़ाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -