अमरनाथ तक सड़क बना रहा BRO, महज 4-5 घंटों में 'बाबा' के दर्शन कर सकेंगे भक्त
अमरनाथ तक सड़क बना रहा BRO, महज 4-5 घंटों में 'बाबा' के दर्शन कर सकेंगे भक्त
Share:

श्रीनगर: अमरनाथ जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अब बाबा के दर्शन का रास्ता और भी आसान हो जाएगा. बालटाल से पवित्र गुफा तक सड़क बनाने का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. बड़ी बात ये है कि इस सड़क का निर्माण कार्य, सीमा सड़क संगठन (BRO) द्वारा किया जा रहा है. इस बड़े बदलाव के बाद से ही सड़क बनाने का काम जोरो पर हैं.

संबंधित अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इस बार की बर्फबारी से पहले ही यहां पर अधिकतर काम पूरा करने की कोशिश की जा रही है. हालांकि प्रोजेक्ट पूरा होने में अभी लगभग एक साल लग जाएगा. बता दें कि फिलहाल बालटाल से बाबा की गुफा तक पहुंचने में आम तौर पर 7 से 8 घंटे लगते हैं. यदि भीड़ अधिक होती है, तो लगभग 5 घंटे और अधिक लग जाते हैं. ऐसे में भक्तों को बाबा के दर्शन करने में 12 घंटे तक लग जाते हैं. अब इस सड़क के निर्माण पूरा हो जाने के बाद श्रद्धालु महज 4 से 5 घंटे के भीतर ही बाबा के दर्शन कर सकेंगे.

बता दें कि इससे पहले काम बहुत ही धीमी गति से चल रहा था. जिससे इस सड़क के काम को पूरा होने में काफी समय लग जाता. इस लेट लतीफी को देखते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इस सड़क के निर्माण का कार्य BRO को सौंप दिया. अब BRO ने इस सड़क को बनाने, रखरखाव करने और प्रबंधन का जिम्मा लिया है. 29 सितंबर से ही BRO ने इस पर काम आरम्भ कर दिया था. यह एक चैलेंज के रूप में लिया गया प्रोजेक्ट हैं, जिसे BRO ने जल्द से जल्द पूरा करने की ठानी है.

24 हिन्दुओं को इस्लामी आतंकियों ने गोलियों से भून डाला था, फिर खुलेगी नदीमर्ग नरसंहार की फाइल

ज्ञानवापी केस में होगी सीएम योगी की एंट्री, 5 मामलों में पावर ऑफ अटॉर्नी सौंपेगा विश्व वैदिक सनातन संघ

सीएम केजरीवाल को देख लोगों ने लगाए 'चोर-चोर' के नारे, वायरल Video से AAP की फजीहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -