ब्रिटेन की पीएम टेरीजा मे ने ली आम चुनाव में हार की जिम्मेदारी
ब्रिटेन की पीएम टेरीजा मे ने ली आम चुनाव में हार की जिम्मेदारी
Share:

लंदन: देश में हुए आम चुनाव (स्नैप पोल) में कंजरवेटिव पार्टी को मिली हार की जिम्मेदारी ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने ली है. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने वेस्टमिस्टर में बैकबेंच कमिटी को इस बारे में बताते हुए कहा है कि हाल में हुए आम चुनाव (स्नैप पोल) में उनकी पार्टी कंजरवेटिव पार्टी को बहुमत नहीं मिलने की पूरी जिम्मेदारी वे लेती है. उन्होंने अपनी पार्टी को इस हताशापूर्ण प्रदर्शन से बाहर निकलने की भी बात कही है. और इस हार के लिए खुद को जिम्मेदार माना है. 

पीएम टेरीजा मेने कंजरवेटिव की 1922वीं कमिटी को संबोधित करते हुए कहा है कि मैंने ही सबको मुश्किल में डाला है और अब मैं ही सबको इस समस्या से बाहर निकालूंगी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार मिली जानकारी में पता चला है कि डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी (डीयूपी) से संसद में कंजरवेटिव पार्टी को समर्थन देने के बारे में चर्चा हुई. जिसमे सभी राजनीतिक दलों के सांसद आज वेस्टमिंस्टर में एकजुट होंगे और जॉन बरकॉ को हाउस ऑफ कॉमन्स का स्पीकर बनाए रखने को लेकर वोट देंगे. 

बता दे कि ब्रेक्ज़िट रिफ्रेंडम में हार के बाद ब्रिटेन के तत्कालीन पीएम डेविन कैमरुन ने इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद टेरीजा मे को देश का नया पीएम बनाया गया था. ब्रिटेन के पक्ष में कठोर नियमों के साथ ब्रेक्ज़िट की पक्षधर मे ने ओपिनियन पोल्स को आधार मानते हुए स्पैन पोल्स (मध्यावधी चुनाव) की थी. मे ने ये चुनाव इसलिए करवाए थे ताकि उनपर से चुने हुए पीएम ना होने का तमगा हट जाए और उनकी विश्वसनीयता में इज़ाफा हो जिससे वे ब्रेक्ज़िट से जुड़े कठोर फैसले ले सकें. किन्तु उन्हें इसमें हार का सामना करना पड़ा. जिसकी जिम्मेदारी टेरीजा मे ने ली है.

टेरेज़ा मे के दो सलाहाकरों ने हार के बाद दिया इस्तीफा

टेरेज़ा मे को अपना पद बचाने के लिए करना होगी कशमकश, गठबंधन को लेकर हो रहे प्रयास

इस Bar Owner की हाइट इतनी है कि देखने वाले कि गर्दन तक दुख जाती है

मैंचेस्टर की जानकारी अमेरिका द्वारा उजागर, ब्रिटेन ने जताई नाराजगी

ब्रिटेन में फिर हो सकता है आतंकी हमला, बढ़ाई गए सुरक्षा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -