टेरेज़ा मे के दो सलाहाकरों ने हार के बाद दिया इस्तीफा
टेरेज़ा मे के दो सलाहाकरों ने हार के बाद दिया  इस्तीफा
Share:

लंदन। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेज़़ा मे के दो सलाहकारों ने इस्तीफा दे दिया है। इन सलाहाकारों के नाम निक टिमोथी और फियोना हिल है। दरअसल कंज़रवेटिव पार्टी को हाउस आॅफ काॅमन्स में बहुमत नहीं मिला। ये दोनों ही सलाहकार मध्यावधि चुनाव करवाने को लेकर सहमत हो गए थे। इन लोगों की आलोचना भी की गई थी। चुनावी परिणाम आने के बाद इनके दावे गलत हो गए और ऐसे में इनकी आलोचना की गई।

गौरतलब है कि पार्टी सहकर्मियों ने यह अल्टीमेटम दिया था कि यदि वह सोमवार को अपने नेतृत्व को चुनौती दिए जाने से बचना चाहती हैं तो उन्हें इन दोनों को हटाना होगा।  इन दोनों को मे के चुनाव प्रचार का श्रेय जाता है जिसमें कैबिनेट की बजाय पूरी तरह से मे पर ध्यान केंद्रित किया गया। सलाहकार टिमोथी ने कहा कि वे हार की जिम्मेदारी लेते हैं जो परिणाम सामने आए वे निराशाजनक हैं। गौरतलब है कि टिमोथी ने कहा कि आमचुनाव का परिणाम कंज़र्वेटिव पार्टी के पक्ष में नहीं आया।

हार के बाद प्रधानमंत्री टेरेज़ा मे ने अपने कैबिनेट मंत्रियों के नाम फाईनल किए। माना जा रहा है कि कंज़रवेटिव पार्टी अब गठबंधन के लिए यूनियनिस्ट पार्टी के समर्थन को लेकर चर्चा कर रही है। यदि समर्थन मिलता है तो फिर गठबंधन में सरकार बन सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार कैबिनेट के कई पदों के पूर्ववत रहने की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। इनमें वित्त मंत्री के रूप में फिलिप हामोंद, अंबर रड गृह मंत्री,बोरिस जॉनसन विदेश मंत्री,डेविड डेविस ब्रेक्जिट मंत्री,और माइकल फालोन रक्षा मंत्री का नाम शामिल है। उन्होंने कैबिनेट में भारी फेरबदल की योजना कथित तौर पर छोड़ दी है। 

टेरेज़ा मे को अपना पद बचाने के लिए करना होगी कशमकश, गठबंधन को लेकर हो रहे प्रयास

सेलिब्रिटी से सीखे प्यार के अंदाज

ब्रिटैन पार्लियामेंट्री इलेक्शन : एक्जिटपोल में कंजरवेटिव पार्टी आगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -