कांग्रेस की शिकायत पर गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ केस, हैदराबाद पुलिस ने दर्ज की FIR
कांग्रेस की शिकायत पर गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ केस, हैदराबाद पुलिस ने दर्ज की FIR
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ राज्य कांग्रेस इकाई द्वारा चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराने के बाद मामला दर्ज किया गया है। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (TPCC) के उपाध्यक्ष निरंजन रेड्डी ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दी शिकायत में आरोप लगाया कि 1 मई को भाजपा की रैली के दौरान कुछ बच्चों को अमित शाह के साथ मंच पर देखा गया था। 

निरंजन रेड्डी ने कहा कि रैली के दौरान एक बच्चे को हाथ में बीजेपी का प्रतीक चिन्ह लिए देखा गया, उन्होंने इसे आदर्श आचार संहिता (MCC) का उल्लंघन बताया। रेड्डी द्वारा तेलंगाना CEO को भेजे गए ई-मेल में आगे दावा किया गया है, "चुनाव आयोग ने हाल ही में राजनीतिक दलों को निर्देश दिया है कि वे बच्चों की सेवाओं और चुनाव-संबंधी अभियानों या गतिविधियों में उनकी भागीदारी का उपयोग न करें।" चुनाव अधिकारियों ने तथ्यात्मक रिपोर्ट के लिए निरंजन रेड्डी की शिकायत हैदराबाद पुलिस को भेज दी, जिसने गुरुवार को अमित शाह के खिलाफ FIR दर्ज की।

इस मामले में अन्य आरोपियों में टी यमन सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता जी किशन रेड्डी और विधायक टी राजा सिंह शामिल हैं। मामला IPC की धारा 188 (एक लोक सेवक द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन) के तहत दर्ज किया गया था और आगे की जांच चल रही है। भाजपा ने हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से माधवी लता को मैदान में उतारा है, जिनका मुकाबला मौजूदा सांसद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से होगा। हैदराबाद में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा।

भारतीय चुनावों में विश्व शतरंज चैंपियन की एंट्री, राहुल गांधी को लेकर कही बड़ी बात, PAK के पूर्व मंत्री दे चुके हैं कांग्रेस को समर्थन

त्रिपुरा के बाद बंगाल पर भाजपा का फोकस, सीएम माणिक साहा सहित लगभग 30 नेता संभाल रहे कमान

अयोध्या दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, श्री राम की नगरी में करेंगे रोड शो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -