ब्रिटेन में फिर हो सकता है आतंकी हमला, बढ़ाई गए सुरक्षा
ब्रिटेन में फिर हो सकता है आतंकी हमला, बढ़ाई गए सुरक्षा
Share:

मैनचेस्टर : ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रांडे के एक पॉप कंसर्ट के ख़त्म होने की बाद हुए धमाके में 22 लोग मारे गए जबकि 50 से अधिक के घायल हो गए है. पुलिस के मुताबिक यह फियादीन हमला था जिसमे हमलावर भी मारा गया. पुलिस ने बताया कि हमलावर आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस‌‌) लेकर आया था. इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी लेने के साथ और हमलों की धमकी दी है. उधर ब्रिटेन ने दोबारा आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है, इसको देखते हुए वहां सुरक्षा का लेवल बढ़ा दिया गया है.

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने सभी सुरक्षा बलों को मुस्तैद रहने के लिए कहा है. गौरतलब है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले पर दुःख जाहिर किया. मोदी ने कहा कि मैं मैनचेस्टर हमले से दुखी हूं. हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं. हमारी संवेदनाएं हमले में मारे गए लोगों को परिवारों के साथ हैं. जो लोग इस हमले में घायल हुए हम उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते है. वही राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि मैनचेस्टर में हुए धमाके को सुनकर सदमें में हूं, मृतक परिवारों के लिए हम संवेदना व्यक्त करते हैं साथ ही कामना करते है कि वो जल्दी अच्छे हो जाएं.

बता दे कि यह धमाका रात के लगभग साढ़े दस बजे तब हुआ जब यहां एक अमरीकी गायिका एरियाना ग्रैंडे का पॉप कंसर्ट हो रहा था. यह धमाका कार्यक्रम ख़त्म होने के कुछ ही देर बाद हुआ. वहां मौजूद लोगों का कहना है कि उन्होंने दो तेज़ धमाकों की आवाज़ सुनी है. बताया जा रहा है कि धमाके एरेना की टिकट खिड़की के पास हुए हैं. धमाके के बाद अरीना को खाली करा लिया गया है. गायिका एरियाना ग्रैंडे के सुरक्षित होने की खबर हैं.

धमाके से सदमे में है एरियाना ग्रैंडे, लोगो से मांगी माफ़ी

मैनचेस्टर हमला : हमलावर ने खुद को उड़ाया, मृतकों की संख्या बढकर 22 हुई, 59 घायल

मैनचेस्ट धमाके पर राष्ट्रपति और PM मोदी ने जताया दुःख

माँ ने किया दावा, उनके बच्चे करते हैं भूतों से बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -