बड़ी खबर: छुट्टी पर भेजे गए कर्मचारियों को मिलेगी राहत
बड़ी खबर: छुट्टी पर भेजे गए कर्मचारियों को मिलेगी राहत
Share:

लंदन: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 170000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

इनमें एक लाख से ज्यादा मौतें अकेले यूरोप महाद्वीप में हुई हैं. इस बीच कोरोना के चलते आर्थिक परेशानियां झेल रहे लोगों को लेकर पहलकदमियां नजर आती दिख रही हैं. ब्रिटिश सरकार ने सोमवार को कर्मचारियों की नौकरी बचाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया. कोरोना वायरस जॉब रिटेंशन स्कीम के तहत अगर लॉकडाउन के चलते कोई कंपनी श्रमिकों को छुट्टी पर भेजती है तो सरकार उन्हें मिलने वाले 80 फीसद वेतन का भुगतान खुद करेगी.

रिपोर्टों में कहा गया है कि हर कर्मचारी को अधिकतम 2,500 पौंड (लगभग दो लाख चालीस हजार रुपये) का प्रतिमाह भुगतान किया जाएगा. लॉकडाउन के चलते देश में लाखों कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजे जाने की उम्मीद है. भारतवंशी वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने सोमवार को ट्विटर पर कहा, हमने अप्रैल के अंत तक इस तरह की स्कीम लाने का वादा किया था, लेकिन आज ही हमने अपना वादा पूरा कर दिया. सरकार का कहना है कि उसकी एक घंटे में चार लाख 50 हजार आवेदनों को निपटाने की क्षमता है. आवेदन करने के छह दिनों के अंदर नियोक्ताओं को फंड उपलब्ध करा दिया जाएगा.

अमेरिका ने दिखाया बड़ा दिल, भारत समेत अन्य देशों के छात्रों को देगा रोज़गार

भारत की नई FDI पॉलिसी पर भड़का चीन, कहा- ये WTO का उल्लंघन

कोरोना: एक दिन में 399 मौत, तबाही की कगार पर पहुंचा स्पेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -