जब टॉयलेट पेपर ने फ्लाइट को 6  घण्टे लेट किया, देना पड़ेगा 2.36 करोड़ का हर्जाना
जब टॉयलेट पेपर ने फ्लाइट को 6 घण्टे लेट किया, देना पड़ेगा 2.36 करोड़ का हर्जाना
Share:

शीर्षक पढ़कर आप सोच रहे होंगे कि कहीं ऐसा भी हो सकता है क्या, लेकिन यह सच है कि  ब्रिटिश एयरवेज की एक फ्लाइट को टॉयलेट पेपर नहीं होने के कारण 6  घण्टे रुकना पड़ा.इस घटना  पर  फ्लाइट में सवार यात्रियों ने ट्वीट कर ब्रिटिश एयरवेज की खूब हंसी उड़ाई. इस गलती के कारण अब ब्रिटेन के नियमों के अनुसार ब्रिटिश एयरवेज को करीब 2 .36  करोड़ का हर्जाना भुगतना पड़ेगा.

दरअसल हुआ यूँ कि रविवार को ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट दोपहर 1.40 बजे लंदन से बारबाडोस के लिए उड़ान भरने वाली थी.  लेकिन ऐन वक्त पर यात्रियों को बताया गया है कि कुछ कारणों से फ्लाइट में देरी हो रही है.खास बात यह थी कि फ्लाइट लेट होने की वजह हर बार अलग-अलग बताई  जा रही थी. एक यात्री ने कहा कि उसे बताया गया कि कुछ क्लीनिंग की समस्या है. जल्द ही प्लेन रवाना होगा. जब ज्यादा देर होने लगी तो इस घटना पर यात्रियों ने ट्वीट करना शुरू कर दिए. एक अन्य यात्री बिल मरे ने ट्वीट किया कि इससे शर्मनाक क्या होगा. ब्रिटिश एयरवेज की कॉस्ट कटिंग इस हद तक पहुंच गई है कि अब उसके पास टॉयल रोल का स्टॉक ही नहीं है. अब हमें प्लेन में टॉयलेट रोल की कमी भी बर्दाश्त करनी होगी. पॉल कॉय ने लिखा यह सुनकर हंसी आती है कि वे टॉयलेट रोल भूल गए हैं. 

हालांकि, एयरवेज कंपनी के प्रवक्ता ने  इसके लिए खेद प्रकट करते हुए कहा कि  हमने इस दौरान यात्रियों का पूरा ख्याल रखा. हमने उन्हें टर्मिनल पर रिफ्रेशमेंट के लिए खाने और पीने की चीजें उपलब्ध कराईं. आखिरकार यह प्लेन शाम 6.51 बजे, यानी सवा पांच घंटे देरी रवाना हुआ. बारबाडोस पहुंचते-पहुंचते यह साढ़े पांच घंटे देरी से आधी रात को पहुंचा. बता दें कि ब्रिटेन में नियम है कि अगर फ्लाइट में देरी होती है तो एयरवेज कंपनी को हर यात्री को करीब 48.750 रुपए हर्जाना देना पड़ता है. यानी, ब्रिटिश एयरवेज को दोनों ओर की फ्लाइट के लिए करीब 2.36 करोड़ रुपए का हर्जाना देना होगा.

यह भी पढ़ें 

भारतीय डॉक्टर ने फ्लाइट में यात्री की जान बचाई, दुनिया कर रही तारीफ

टॉयलेट से बदबू आने पर स्पाइसजेट विमान का रास्ता बदला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -