भारतीय डॉक्टर ने फ्लाइट में यात्री की जान बचाई, दुनिया कर रही तारीफ
भारतीय डॉक्टर ने फ्लाइट में यात्री की जान बचाई, दुनिया कर रही तारीफ
Share:

क्वालालंपुर : हजारों फीट ऊपर उड़ रही फ्लाइट में एक भारतीय डॉक्टर ने मरीज का सही समय पर उपचार कर मिसाल पेश की है. डॉक्टर के इस जज्बे की कहानी सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर लोग कमेंट लिखकर इस डॉक्टर की तारीफ़ कर रहे हैं. दरअसल हुआ यूँ कि भारतीय डॉक्टर अंचिता पंडोह पति सौरभ कुमार के साथ मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट से न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर से मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर जा रहे थे.

डॉक्टर अंचिता अपनी सीट पर आराम कर रही थीं, तभी उन्होंने फ्लाइट के अंदर कुछ हलचल देखीं. क्रू के सदस्य भी घबराए हुए दिखे. इस घटना को देखकर बाकी के यात्री भी घबरा गए थे. लोग यही सोच रहे थे भला अब इस यात्री को कैसे बचाया जा सकेगा. तब डॉक्टर अंचिता समझ गईं कि फ्लाइट में किसी यात्री की तबीयत ख़राब हो गई है. तभी डॉक्टर अंचिता अपनी से सीट से उठीं और उस पैसेंजर से पास पहुंची जिसकी तबियत बिगड़ गई थी.

अंचिता ने क्रू मेंबर को अपना परिचय देकर उपचार में जुट गईं. उनके प्रयास से यात्री की हालत में थोड़ा सुधार देखने को मिला. इसके बाद जहाज की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई और बीमार यात्री को अस्पताल भिजवाया. इस घटना की उनके पति सुरेश कुमार ने फेसबुक पर पूरी का घटना पर पोस्ट लिखा है. साथ ही फ्लाइट के अंदर की एक तस्वीर भी शेयर की है. इस पोस्ट को काफी सराहना मिल रही है. लोग कमेंट लिखकर डॉक्टर की तारीफ़ कर रहे हैं.

अब डॉक्टरों पर गिरेगी गाज, सरकार ला रही नया नियम

1000 रुपए से अधिक का गिफ्ट नहीं ले पाएगे डॉक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -