अमेरिका में तूफ़ान ने ली 11 लोगों की जान, 1,200 से ज्यादा उड़ानें रद्द
अमेरिका में तूफ़ान ने ली 11 लोगों की जान, 1,200 से ज्यादा उड़ानें रद्द
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के दक्षिणी भाग में तेज हवाओं, वबंडर और बाढ़ के साथ आए ताकतवर तूफान में कम से कम 11 लोगों की जान चले गई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, टेक्सास के लुब्बोक में शनिवार को एक सड़क हादसे पर कार्यवाही के दौरान एक कार की टक्कर से एक पुलिस अधिकारी और एक दमकल कर्मी की मौत हो गई और एक शख्स गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

ओकलाहोमा हाइवे पेट्रोल ने शनिवार को कहा कि वहां बाढ़ में फंसे अपने ट्रक को निकालने की कोशिश में एक शख्स बाढ़ के पानी में बह गया. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, शनिवार को लूसियाना में एक बुजुर्ग दंपत्ति अपने ट्रेलर के पास मृत पाए गए और इयोवा में एक ट्रक पलटने से एक अन्य शख्स की मौत हो गई. विद्युत आपूर्ति बाधित होने से टेक्सास से ओहियो तक हजारों लोगों के काम प्रभावित हुए.

ओकलाहोमा और अरकांसास में बाढ़ की वजह से कुछ राजमार्ग बंद हो गए. शिकागो डिपार्टमेंट ऑफ एविएशन की ऑनलाइन फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट के मुताबिक, शिकागो के दो अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 1,200 से अधिक उड़ानें रद्द हो गईं. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताते हुए कहा कि कई नदियां बाढ़ के स्तर पर या उसके पास पहुंच चुकी हैं और भारी बारिश से इलाके में फिर से बाढ़ आ सकती है.

अफ़ग़ानिस्तान: तालिबानी हमले में दो अमेरिकी सैनिकों की मौत, दो अन्य घायल

बलूचिस्तान में भारी बर्फ़बारी और बारिश ने मचाई तबाही, 14 की मौत, 7 जिलों में इमरजेंसी लागू

दर्दनाक हादसा: इस खिलाड़ी की वैन का हुआ एक्सीडेंट, मौके पर हुई ड्राइवर की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -