ब्रिटिश पीएम के शीर्ष सलाहकार ने तोड़ा लॉकडाउन, जॉनसन पर हमलावर हुआ विपक्ष

ब्रिटिश पीएम के शीर्ष सलाहकार ने तोड़ा लॉकडाउन, जॉनसन पर हमलावर हुआ विपक्ष

लंदन: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के शीर्ष सलाहकारों में शामिल डॉमिनिक कमिंग्स पर कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लॉकडाउन के उल्लंघन का आरोप लगा है. आरोप है कि डॉमिनिक कमिंग्स लॉकडाउन के दौरान सैकड़ों मील की यात्रा करते हुए लंदन से काउंटी डरहम गए जबकि उनमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे. 

एक करीबी सूत्र ने जानकारों देते हुए बताया है कि कमिंग्स और उनकी पत्नी उनके माता-पिता के घर खुद को क्वारंटीन करने के लिए गए थे. इस हाई प्रोफाइल मामले के सामने आने के बाद मुख्य विपक्षी दल लेबर पार्टी ने ये कहते हुए कमिंग्स के सम्बन्ध में बोरिस जॉनसन से फ़ौरन जवाब मांगा है कि उन्होंने अपने आप को कानून के ऊपर समझा. वहीं लिबरल डेमोक्रेट्स ने इस मामले में इस्तीफे तक की आशंका जाहिर कर दी है.

एक प्रवक्ता के अनुसार, यदि ये बात सही है तो पीएम के चीफ एडवाइजर ने लॉकडाउन के नियमों को तोड़ा है. सरकार की गाइडलाइन बिल्कुल स्पष्ट थी: घर पर रहिए और अनावश्यक यात्रा मत कीजिए. ब्रिटिश जनता ये कतई बर्दाश्त नहीं करेगी कि एक नियम उनके लिए हो और दूसरा नियम डॉमिनिक कमिंग्स के लिए. हालांकि, इस मामले को लेकर जॉनसन सरकार से जवाब मांगा गया है। 

ब्रिटेन से कभी भी आ सकती है कोरोना के खात्मे की खबर, बड़े पैमाने पर चल रहा ट्रायल

क्या डॉक्टर्स जानते है कौन सी दवा कर सकती है कोरोना को बेअसर ?

UAE की इकॉनमी पर कोरोना का प्रहार, बंद हो सकता है 70 फीसद कारोबार