शराबी पति से शादी करने से दुल्हन ने किया इंकार
शराबी पति से शादी करने से दुल्हन ने किया इंकार
Share:

बलिया : इसमें कोई शक नहीं कि देश की लड़कियों ने अपने साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ साहस के साथ खड़े होने और उसका विरोध करने की ताकत तो हासिल कर ली है. इसी कड़ी में बेमेल अथवा व्यसनी दुल्हों का प्रतिकार करने के मामले खूब सामने आ रहे हैं. ताज़ा मामला यूपी के बलिया जिले के दोकटी इलाके का सामने आया है जिसमें एक युवती ने शराबी दूल्हे से शादी करने से इंकार कर बारात लौटा दी.

दरअसल हुआ यूँ कि दोकटी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर दलित बस्ती गांव में दलनछपरा निवासी धनपति राम के बेटे राजन की बारात गत 10 जून को आई थी. शादी के मंडप में रस्म के अनुसार दुल्हन की बहनें दूल्हे की आरती उतारने के लिए उसके पास गईं तो उसके मुंह से शराब व गुटखे की बदबू आ रही थी.यही नहीं नशे में उसके पैर भी लड़खड़ा रहे थे. लड़कियों ने यह बात जाकर दुल्हन संगीता को बता दी. इसके बाद दुल्हन ने शराबी दूल्हे से शादी करने से साफ इंकार कर दिया. पुलिस के अनुसार हालाँकि कुछ रिश्तेदार महिलाओं ने दुल्हन को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ गई और कहा कि अपनी जीवन की डोर किसी शराबी के साथ नही बांध सकती. उसके बाद बारात को बैरंग वापस लौटना पड़ा.

ऐसी ही एक अन्य घटना9 जून को बिहार में सामने आई थी. दरअसल हुआ यूँ कि हसनबाजार थाना क्षेत्र के कातर गांव निवासी रिंकू की शादी भोजपुर जिला के गड़हनी थाना क्षेत्र के रतनाढ़ गांव निवासी चंदन से होनी थी.रस्म-रिवाज पूरे विधि विधान से हुए, लेकिन सिंदूर दान के समय भावी दूल्हे को लड़खड़ता देख युवती पीछे हट गई. दुल्हन को अन्य लोगों से भी पता चला कि होने वाला पति शराबी है. इस पर उसने शादी करने से इंकार कर दिया. हालांकि उसे बहुत मनाया गया, लेकिन वह नहीं मानी, जिसके बाद बारात को लौटना पड़ा पड़ा.

यह भी देखें 

दुल्हन ने किया शादी से इंकार, बिना दुल्हन लौटी बारात

शराबी दुल्हे से शादी करने से किया इन्कार, वापस लौटाई बारात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -