बोरिस जॉनसन ब्रिटेन में लॉकडाउन में ढील के अंतिम चरण की योजना करेंगे तैयार

ब्रिटेन सरकार ने एक बयान में कहा कि ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन सोमवार को इंग्लैंड में तालाबंदी में ढील देने के अंतिम चरण के लिए नई योजनाएँ तैयार करेंगे, जिसमें सामाजिक दूरी, चेहरे को ढंकना और घर से काम करना शामिल है। कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए शेष कानूनी प्रतिबंध 19 जुलाई को हटाए जाने हैं, इस निर्णय के साथ कि 12 जुलाई को आगे बढ़ना है या नहीं।

जॉनसन ने एक बयान में कहा "हमारे टीकाकरण कार्यक्रम के सफल रोलआउट के लिए धन्यवाद, हम अपने रोडमैप के माध्यम से सावधानी से आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन मुझे इस बात पर जोर देना चाहिए कि महामारी खत्म नहीं हुई है और आने वाले हफ्तों में मामले बढ़ते रहेंगे।" डेटा बताता है सरकार ने कहा कि प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के साथ ही मामले बढ़ते रहेंगे, लेकिन टीकाकरण कार्यक्रम से अस्पताल में भर्ती होने और मौतों की कड़ी कमजोर हो गई है।

कोविड-19 के मामलों में हाल के हफ्तों में वृद्धि हुई है, जो अब प्रमुख डेल्टा संस्करण द्वारा संचालित है, और लॉकडाउन में ढील के अंतिम चरण को चार सप्ताह के लिए टाल दिया गया था ताकि अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाया जा सके। पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड के डेटा से पता चलता है कि इस प्रकार से गंभीर बीमारी और अस्पताल में भर्ती होने से रोकने के लिए टीके अत्यधिक प्रभावी हैं, सरकार ने कहा लोग कोविड-19 के साथ जीना सीखेंगे जैसा कि वे पहले से ही फ्लू के साथ करते हैं, जॉनसन के कहने की उम्मीद है, जिसका अर्थ है कि अस्पताल में भर्ती, गंभीर बीमारी और मौतें जारी रहेंगी।

Twitter को दूसरी बार नोटिस जारी, अब ग्रीवांस अफसर को यूपी पुलिस ने बुलाया थाने

आमिर-किरण जैसे है शिवसेना और बीजेपी के रिश्ते: संजय राउत

मरने से पहले खुद को मरते हुए देख सकेंगे लोग, जानिए कैसे काम करती है ये 'डेथ मशीन' ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -