बोइस जॉनसन ने हरित औद्योगिक क्रांति का वादा किया
बोइस जॉनसन ने हरित औद्योगिक क्रांति का वादा किया
Share:

लंदन: ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि हरित औद्योगिक क्रांति से पूरे देश में उच्च वेतन और उच्च कौशल वाली नौकरियां पैदा होंगी।

उन्होंने कहा "एक और क्रांति, हरित औद्योगिक क्रांति, चरम पर है। "दुनिया भर में इलेक्ट्रिक कारें भी सस्ती होती जा रही हैं और दो सप्ताह पहले ग्लासगो में एक महत्वपूर्ण बिंदु पर पहुंच गया, जब यूरोपीय संघ और अमेरिका सहित वैश्विक बाजार के एक तिहाई का प्रतिनिधित्व करने वाले मोटर निर्माताओं ने घोषणा कि की वे इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्विच करेंगे 2035 तक।"

बोरिस जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री अब सालाना 70 फीसदी की दर से बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि नए आवास और भवन ईवी चार्जिंग स्टेशनों को शामिल करने के लिए बाध्य होंगे, 2030 तक अतिरिक्त 145,000 चार्जिंग स्टेशन बनाए जाएंगे, जब देश की नई पेट्रोल और डीजल कारों की बिक्री रुक जाएगी।

2012 में, यूनाइटेड किंगडम अभी भी बिजली के लिए कोयले पर 40 प्रतिशत निर्भर था। केवल दस साल बाद, कोयला 2 प्रतिशत से भी कम ब्रिटिश को शक्ति प्रदान करता है, और जॉनसन की भविष्यवाणी है कि 2024 तक, यह पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा।

क्या सच में त्रिपुरा में जलाई गई मस्जिद और क़ुरान ? जिसकी आड़ में महाराष्ट्र भी झुलसा

पुनीत राजकुमार के जीवन पर बायोपिक बनाएंगे ये फिल्ममेकर!

मनीष तिवारी की किताब पर बवाल, लोग बोले देशद्रोही है मनमोहन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -