बोपन्ना और मिडेलकूप एर्स्टे बैंक ओपन के इस दौर में बनाया स्थान
बोपन्ना और मिडेलकूप एर्स्टे बैंक ओपन के इस दौर में बनाया स्थान
Share:

इंडिया के रोहन बोपन्ना और नीदरलैंड के मेटवे मिडेलकूप ने अर्जेंटीना के पेड्रो कोचिन और डिएगो श्वार्त्जमैन को सीधे सेटों से मात दे दी है एर्स्टे बैंक ओपन के क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया है। बोपन्ना और मिडेलकूप ने 6 . 1, 6 . 3 से जीत हासिल कर ली है।  अब उनका सामना आंद्रेस मोल्टेनी और सैंटियागो गोंजालेस से होगा जिन्होंने वेसले कूलहोफ और नील स्कूपस्की को 7 . 6, 7 . 5 से मात दी है। 

इसके पहले खबरें थी कि इंडियन खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और माटवे मिडलकूप की जोड़ी ने हार नहीं मानने का गजब का जज्बा दिखाते हुए शनिवार को यहां 5 मैच प्वाइंट बचाकर माटे पाविच और निकोल मेकटिच की मौजूदा विम्बलडन चैम्पियन जोड़ी को फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम से बाहर किया जा चुका है। पुरूष युगल के कांटे की टक्कर के तीसरे दौर मुकाबले में रोहन बोपन्ना की सर्विस हमेशा की तरह खतरनाक थी और उनकी वॉली भी तेज तर्रार थी जबकि नीदरलैंड के उनके जोड़ीदार ने दबाव में बेहद संयम भी दिखाते हुए नज़र आए। 

बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी ने 2 घंटे 32 मिनट तक चले मुकाबले में पाविच और मेकटिच की जोड़ी को 6-7, 7-6, 7-6 से मात दे दी है। बोपन्ना इस तरह क्वार्टरफाइनल में पहुंचकर क्ले कोर्ट मेजर में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी करने में कामयाब हो चुके है। वह पहले 4 बार ऐसा कर भी चुके है।
 
पाविच-मेकटिच ने पहले सेट में जीत हासिल कर ली है जिसके बाद बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी के दूसरे सेट में जीत से दोनों जोड़ियां बराबरी पर बनी हुई थी। तीसरे सेट के शुरुआती गेम में ही पाविच-मेकटिच की जोड़ी को ब्रेक का मौका मिला जब मिडलकूप का फोरहैंड लंबा चलता गया। मिडलकूप ने पहली सर्विस शानदार की थी लेकिन मेकटिच ने मजबूत रिटर्न किया और उन्हें 2-0 से बढ़त बनाने में मुश्किल नहीं हुई। बोपन्ना ने अपनी सर्विस बरकरार रखी हुई थी।

PKL 9 : डिफेंस के दम पर बंगाल वॉरियर्स ने इस टीम को दी करारी मात

ज़िम्बाब्वे से हारकर 'बेइज्जत' हुआ पाकिस्तान, राष्ट्रपति बोले- अगली बार असली मिस्टर बीन को भेजना

T20 वर्ल्ड कप में कोहली के नाम दर्ज हुआ 'विराट' रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -