ज़िम्बाब्वे से हारकर 'बेइज्जत' हुआ पाकिस्तान, राष्ट्रपति बोले- अगली बार असली मिस्टर बीन को भेजना
ज़िम्बाब्वे से हारकर 'बेइज्जत' हुआ पाकिस्तान, राष्ट्रपति बोले- अगली बार असली मिस्टर बीन को भेजना
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खराब प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तान टीम की बुरी तरह बेइज्जती हो रही है. उसे जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम के खिलाफ करारी पराजय का सामना करना पड़ा है. जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति एमर्सन मनांगाग्वा (Emmerson Mnangagwa) ने भी इस शानदार जीत के बाद पाकिस्तान की बेइज्जती कर दी है. 

 

दरअसल, जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति मनांगाग्वा ने पाकिस्तान को मिस्टर बीन वाले मामले की याद दिलाई है. उन्होंने कहा है कि अगली बार जब भी भेजना तो असली वाला ही मिस्टर बीन भेजना. अपने इस ट्वीट के माध्यम से मनांगाग्वा ने जिम्बाब्वे टीम को भी जीत के लिए बधाई दी है. मनांगाग्वा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'जिम्बाब्वे की क्या शानदार जीत रही है. Chevrons को इसके लिए बधाई. अगली बार, असली मिस्टर बीन भेजना...' अपने इस ट्वीट में राष्ट्रपति ने जिम्बाब्वे बनाम पाकिस्तान का हैशटैग भी इस्तेमाल किया है.

बता दें कि इस विवाद की शुरुआत पाकिस्तान ने ही की थी. यह पूरा विवाद 2016 से शुरू हुआ, जब जिम्बाब्वे की राजधानी हरारे के इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में पाकिस्तान ने किसी अभिनेता को नकली मिस्टर बीन बनाकर भेज दिया था. तब इस नकली मिस्टर बीन ने जिम्बाब्वे जाकर ना केवल नकली एक्टिंग की, बल्कि लोगों से पैसे भी ले लिए थे. तभी से जिम्बाब्वे के लोगों में पाकिस्तान के प्रति आक्रोश हैं.

 

इसके बाद से जब भी पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच मैच होता है, तब यह मिस्टर बीन विवाद सामने आ ही जाता है. दोनों टीमों के प्रशंसक इसको लेकर एकदूसरे को ट्रोल करते रहते हैं. इस टी20 वर्ल्ड कप में भी मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने प्रैक्टिस की कुछ तस्वीरें पोस्ट की थीं. इस पर एक जिम्बाब्वे के प्रशंसक ने कमेंट किया था कि तुमने एक बार नकली पाकिस्तानी मिस्टर बीन भेजा था, जिसके लिए हम तुम्हें कभी माफ नहीं करेंगे. इस मामले को मैदान पर देखेंगे. दुआ करो कि बारिश ना हो, जो तुम्हें बचा ना ले. इसी ट्वीट के बाद मिस्टर बीन विवाद चर्चाओं में आया.

1 रन से जीता ज़िम्बाब्वे :-

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी जिम्बाब्वे ने 8 विकेट पर 130 रन बनाए. सीन विलियमस ने 28 बॉल पर सर्वाधिक 31 रन बनाए, जबकि कप्तान क्रेग इर्विन और ब्रैड इवांस ने 19-19 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर ने 4 और स्पिनर शादाब खान ने 3 विकेट लिए. 131 रनों के टारगेट के जवाब में पाकिस्तानी टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर महज 129 रन ही बना पाई. पाकिस्तान की तरफ से शान मसूद ने सर्वाधिक 44 और मोहम्मद नवाज ने 22 रनों की पारी खेली. अंतिम ओवर में पाकिस्तान को 11 रनों की दरकार थी, मगर पांचवीं गेंद पर मोहम्मद नवाज का आउट होना पाकिस्तान को भारी पड़ गया और ज़िम्बाब्वे ने 1 रन से रोमांचक जीत दर्ज की. जिम्बाब्वे की तरफ से प्लेयर ऑफ द मैच सिकंदर रजा ने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए. वहीं ब्रैड इवांस ने दो विकेट चटकाए.

T20 वर्ल्ड कप में कोहली के नाम दर्ज हुआ 'विराट' रिकॉर्ड

ये कैसे हो गया ? अपने शॉट पर कोहली को खुद भी नहीं हुआ यकीन, कैमरे में कैद हुआ रिएक्शन

T20 वर्ल्ड कप: नीदरलैंड्स पर भारत की एकतरफा जीत, ग्रुप-2 में शीर्ष पर टीम इंडिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -