T20 वर्ल्ड कप में कोहली के नाम दर्ज हुआ 'विराट' रिकॉर्ड
T20 वर्ल्ड कप में कोहली के नाम दर्ज हुआ 'विराट' रिकॉर्ड
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में जारी T20 वर्ल्ड कप 2022 में रनमशीन विराट कोहली का बल्ला जमकर चल रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ करियर की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के बाद कोहली ने गुरुवार काे सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर नीदरलैंड्स के गेंदबाज़ों की जमकर खबर ली। कोहली ने मुकाबले में 44 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की सहायता से 62 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के साथ ही विराट ने टी20 वर्ल्ड कप में एक बड़ा मुकाम भी हासिल कर लिया है। विराट अब T20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बैट्समैन बन गए हैं। 

विराट कोहली ने इस मामले में वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज़ क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है। विराट के अब टी20 वर्ल्ड कप में 989 रन हो चुके हैं। उन्होंने 21 पारियों की 89.90 की औसत से ये रन स्कोर किए हैं। इस दौरान उन्होंने 12 अर्धशतक जमाए हैं। टी20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में कोहली अब दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। गेल 965 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। इस सूची में पहले स्थान पर श्रीलंक के महिला जयवर्धने का नाम है, जिन्होंने 31 मैचों में 1016 रन बनाए हैं।  

बात दें कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली का पांच पारियों में यह चौथा अर्धशतक है। वह इस मैदान पर इससे पहले 85, 40, 61* और 50 रन बना चुके हैं। टी20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक 50 प्लस स्कोर बनाने के मामले में भी विराट ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है। T20 WC में विराट के अब 12 फिफ्टी हो गई हैं, जबकि गेल और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के 9-9 फिफ्टी हैं। 

T20 वर्ल्ड कप: नीदरलैंड्स पर भारत की एकतरफा जीत, ग्रुप-2 में शीर्ष पर टीम इंडिया

T20 वर्ल्ड कप: सूर्या-रोहित और कोहली की तूफानी पारियां, नीदरलैंड्स को 180 का टारगेट

जय शाह का ऐतिहासिक ऐलान, अब महिला-पुरुष क्रिकेटर्स को बराबर मैच फीस देगा BCCI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -