बोम्मई: कर्नाटक राज्य सभी वर्गों के लिए बनाया जा रहा है
बोम्मई: कर्नाटक राज्य सभी वर्गों के लिए बनाया जा रहा है
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि राज्य का निर्माण 'सभी के लिए समानता' के सिद्धांतों पर किया जा रहा है और राज्य का नव-प्रस्तुत बजट उसी सिद्धांत पर बनाया गया है।

बोम्मई रविवार को मुख्यमंत्री के लिए एक धन्यवाद बैठक को संबोधित कर रहे थे, जिसकी मेजबानी पिछड़ा वर्ग और दलित साधु संघ द्वारा की गई थी।

असली प्रशासक का काम बेघरों के सिर पर छत, बेरोजगारों के लिए नौकरियां और अनजान लोगों के लिए शिक्षा प्रदान करना है। मैं इस सड़क पर चल रहा हूं." हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सब का साथ, सब का विकास मूल्यों को लागू करने के लिए काम कर रहे हैं. सामाजिक अशांति असमानता का परिणाम है। यह प्रगति को रोकता है। हम लोगों के सामने अपने काम और उपलब्धियों पर एक रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। हम दूसरों को गाली देकर एक बुरे जनादेश की तलाश नहीं करेंगे; इसके बजाय, हम एक सकारात्मक जनादेश की तलाश करेंगे। "हम अपनी सरकार के काम की गुणवत्ता के आधार पर वोट मांगेंगे," बोम्मई ने कहा।

हमने अर्थव्यवस्था की चोरी को रोकने के लिए बजट आकार को 15,000 करोड़ रुपये तक मजबूत किया है। हमने किसानों के बच्चों के लिए विद्या निधि छात्रवृत्ति योजना शुरू की है, विधवाओं और शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के लिए मासिक पेंशन को बढ़ाया है, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समूहों के लिए 75 इकाइयों तक मुफ्त बिजली प्रदान की है, और घर के निर्माण के लिए सब्सिडी को 1.75 लाख रुपये से बढ़ाकर 2 लाख रुपये कर दिया है। "यह हमारी सरकार की क्षमता है," बोम्मई ने कहा।

बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य और गरीबों, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की आबादी के कल्याण के लिए कुल 28,000 करोड़ रुपये अलग रखे गए हैं। बजट कार्यक्रमों और परियोजनाओं के 90% के लिए, कार्य आदेश पहले ही जारी किए जा चुके हैं। बोम्मई ने कहा कि नए कार्यक्रमों को समाज के सभी क्षेत्रों के संपूर्ण विकास के लिए विकसित किया गया है।

लड़के को देख अट्रैक्ट हुईं मशहूर फैशन डिजाइनर, साथ रात गुजारने के बाद....

भारत में कब है ईद, जानिए इसका इतिहास

लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में मिले 3157 नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -