बम धमाके से हुए मंदिर हादसे को राष्ट्रिय आपदा घोषित करने का प्रस्ताव
बम धमाके से हुए मंदिर हादसे को राष्ट्रिय आपदा घोषित करने का प्रस्ताव
Share:

केरल सरकार ने पुत्तिंगल देवी मंदिर हादसे को तत्काल एक राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के लिए केंद्र से अनुरोध किया हैं. जिससे पीड़ितों को राहत एवं पुनर्वास के काम में तेजी आ सके और लोगो को सुविधाएँ दी जा सके. दस अप्रैल को मंदिर में आतिशबाजी के जोरदार धमाकों की वजह से हुए हादसे में 113 लोग मारे गए थे.

इसकी जानकारी मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने दी. चांडी ने कहा कि बैठक में आतिशबाजी पर प्रतिबंध से जुड़ी नीति बनाने में सर्वसम्मति बनाने की कोशिश की जाएगी. जिससे आगे ऐसी होने वाली घटनाओं पर रोक लगाईं जा सके. 

हालांकि वही एक दूसरे समूह को लगता है कि सर्वप्रथम आपदा रोकने के लिए कदम उठाने चाहिए इसलिए  सरकार दोनों के विचारों पर गौर करने के बाद कोई हल निकालने के बाद ही फैसला करेगी. मंत्रिमंडल की एक उप समिति गुरुवार को फिर से घटना स्थल का दौरा करेगी तथा उसके बाद ही समिति की रिपोर्ट के आधार पर पुनर्वास और क्षतिपूर्ति पैकेज पर फैसला किया जाएगा.

मंदिर में हुए इस हादसे में गृहमंत्री रमेश चेन्नीथला के इस्तीफे की मांग की गई हैं जिसपर चांडी नें कहा हैं की इसे राजनितिक मुद्दा न बनाया जाये. उन्होंने अपनी बात का बचाव करते हुए कहा की एलडीएफ शासन में सबरीमाला की भगदड़ और थेक्कड़ी नौका त्रासदी को याद करते हुए कहा कि उस समय विपक्ष में मौजूद यूडीएफ ने तत्कालीन गृह मंत्री बालकृष्णन का इस्तीफा नहीं मांगा था. मुख्यमंत्री नें आगे कहा की हादसे के बाद प्राप्त 13 शवो के डीएनए परिक्षण शुरू हो चुके हैं जिनका काम पांच से छह दिनों में पूरा हो जायेगा. अभी भी 21 लोग लापता हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -