मस्जिद पर आतंकी हमला, बम धमाके में अब तक 62 की मौत, कई घायल
मस्जिद पर आतंकी हमला, बम धमाके में अब तक 62 की मौत, कई घायल
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में एक मस्जिद में हुए जोरदार बम धमाके में मरने वालों की तादाद बढ़ कर 62 हो गयी है, साथ ही करीब 60 अन्य घायल हुए हैं। नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अत्ताउल्ला खोग्यानी ने बताया है कि यह ब्लास्ट शुक्रवार को नांगरहार प्रांत में हस्का मेयना जिले के जाव डेरा क्षेत्र में स्थित एक मस्जिद में अपराह्न लगभग एक बजकर 30 मिनट पर हुआ।

टोलो न्यूज के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया है कि विस्फोटकों को मस्जिद में लगाया गया था और जिस वक़्त लोग नमाज पढ़ रहे थे उसी समय यह धमाका हुआ। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी अहमदजई के प्रवक्ता सेदिक सिद्दीकी ने ट्वीट करते हुए इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है, साथ ही कहा है कि तालिबानी आतंकवादी लगातार निर्दोष लोगों को टारगेट बना रहे हैं। अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, किन्तु पूर्वी अफगानिस्तान विशेषकर नांगरहार प्रांत में तालिबान और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी एक्टिव हैं।

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने एक बयान जारी करते हुए इस हमले की कड़ी निंदा की है और कहा है कि यह एक गंभीर अपराध है। नांगरहार प्रांत के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता जाहिर आदिल ने कहा है कि जख्मी लोगों में से 23 लोगों को बेहतर इलाज के लिए जलालाबाद भेजा गया है और बाकी लोगों का हस्कमेना जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है।

FATF से पाकिस्तान को बड़ा झटका, टेरर फंडिंग के कारण उठाया ये कदम

महात्मा गांधी की मूर्ति लगाने पर छात्रों ने जताया विरोध, कहा- नस्लवादी थे

ब्रेग्जिट पर नए अनुबंध से दुनिया भर को मिलेगा लाभ, IMF-वर्ल्ड बैंक ने जताई खुशी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -