FATF से पाकिस्तान को बड़ा झटका, टेरर फंडिंग के कारण उठाया ये कदम
FATF से पाकिस्तान को बड़ा झटका, टेरर फंडिंग के कारण उठाया ये कदम
Share:

इस्लामाबाद: फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) से पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। FATF दुनियाभर में आतंकियों की फंडिंग पर निगरानी करता है । इसका मुख्यालय पेरिस में है। FATF ने पाकिस्तान को फरवरी 2020 तक अपनी ग्रे लिस्ट में डालने का फैसला लिया है। शुक्रवार दोपहर तक इसकी आधिकारिक घोषणा होने की संभावना है।

FATF ने मंगलवार को पाकिस्तान को फरवरी 2020 तक अपनी ग्रे लिस्ट में रखने का फैसला लिया है। एफएटीएफ ने यह फैसला पाकिस्तान के आतंकियों की फंडिंग और कालेधन का इस्तेमाल करने पर लिया है। पाकिस्तान पर गंभीर आरोप है कि वह आतंकियों को संरक्षण देने के साथ आतंकवाद को बढ़ावा देता है। पाकिस्तान के मुख्य अखबार डॉन ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि FATF की बैठक में पाकिस्तान के कार्यकलाप के अलावा मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकियों की फंडिंग को नियंत्रित करने के लिए किए गए उपायों की समीक्षा की गई। इसमें कहा गया है कि पाकिस्तान को अगले चार माह में दोनों मापदंडों पर और कड़े कदम उठाने होंगे।

डॉन के अलावा पाकिस्तान के अन्य प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया की रिपोर्ट में बताया गया है कि FATF ने ब्लैक लिस्टिंग के फैसले को मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग को रोकने के लिए असंतोषजनक कदम के साथ जोड़ा है। FATF अपने फैसले का औपचारिक ऐलान शुक्रवार दोपहर 12:00 पर करेगा।

महात्मा गांधी की मूर्ति लगाने पर छात्रों ने जताया विरोध, कहा- नस्लवादी थे

Ind vs Pak: टी20 विश्व कप से पहले हो सकता है भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला !

बांग्लादेश के खिलाफ ड्रॉ रहे मुकाबले से भावूक हुए कप्तान सुनील छेत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -