कोरी अफवाह निकली अजमेर शरीफ में बम की सूचना

Sep 21 2015 01:23 PM
कोरी अफवाह निकली अजमेर शरीफ में बम की सूचना

अजमेर : अजमेर स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की पवित्र दरगाह पर आज सुबह बम होने की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया। सुरक्षा बलों ने जब हर ओर जांच की तो वहां कुछ नहीं मिला। ऐसे में इस सूचना को अफवाह माना गया, हालांकि एहतियातन क्षेत्र में पुलिस बल तैनात किया गया है और क्षेत्र की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार बम की सूचना मिलते ही पवित्र दरगाह पर पुलिस, बम डिस्पोजल स्क्वाड, स्निफर डाॅग स्क्वाड, एंबुलेंस और अन्य दल पहुंच गए। दूसरी ओर विशेष कमांडो को भी क्षेत्र में तैनात किया गया। हालांकि काफी खोजबीन के बाद भी सुरक्षा बलों को बम नहीं मिला।

बम की अफवाह सामने आते ही दरगाह को लोगों से खाली करवा लिया गया और आसपास के क्षेत्रों में भी निगरानी कड़ी कर भीड़ से पटी गलियों को भी खाली करवा दिया गया। काफी देर तक सुरक्षा बल दरगाह और इसके आसपास बम तलाशते रहे लेकिन उन्हें कुछ भी नहीं मिला। हालांकि इस दौरान लोगों की जांच की गई।

अकीदतमंदों की जांच भी मैटल डिटेक्टर से की गई। सुरक्षा कारणों के चलते और तलाशी अभियान के कारण छटी की रस्म नहीं हो सकी। प्रशासन द्वारा बम की झूठी सूचना देने वाले को तलाशा जा रहा है। मामले में कहा गया कि तलाशी के दौरान सुरक्षाकर्मियों को व्यवस्था में कुछ खामी नज़र आई जिसे दुरूस्त करने की बात उन्होंने कही। कहा जा रहा है कि बम की अफवाह के बाद भी क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। होटलों, और अन्य स्थानों पर आने - जाने वालों की जानकारी ली जा रही है।