दिहाड़ी मजदूरों के लिए भगवान बने सलमान खान, दान दिए इतने रुपए

आप सभी को बता दें कि देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के पहले फ़िल्मों की शूटिंग रोक दी गई है. आपको पता ही होगा पिछले काफी दिन से बॉलीवुड में किसी भी हिंदी फ़िल्म की शूटिंग नहीं हो रही है और ऐसे में फिल्मों, टीवी सीरियल्स, विज्ञापनों और वेब शोज़ की शूटिंग से जुड़े दिहाड़ी मजदूरों की रोज़ी-रोटी का ज़बरदस्त संकट आ खड़ा हुआ है. अब हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है. जी दरसल कोरोनावायरस की वजह से पैदा हुए इस संकट की घड़ी में अब बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान ख़ान ने इन दिहाड़ी मजदूरों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है.

जी हाँ, आप जानते ही हैं सलमान काफी बेहतरीन इंसान है और वह किसी की मदद के लिए कभी पीछे नहीं रहते हैं. हाल ही में एक सामने आई ख़बर को माने तो सलमान की संस्था बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन ने फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) को फ़ोन कर 25000 दिहाड़ी मजदूरों के बारे में जानकारी मंगाई है ताकि उन्हें आर्थिक सहायता पहुंचाई जा सके. जी हाँ, वहीँ इस बारे में बात करते हुए एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में FWICE के अध्यक्ष बी एन तिवारी ने कहा, "दिहाड़ी मज़दूरों की मदद के लिए सलमान बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन आगे आया है. उन्होंने तीन दिन पहले हमें फोन किया. हमारे पास लगभग 5 लाख कर्मचारी हैं, जिनमें से 25,000 को वित्तीय मदद की सख्त ज़रूरत है. बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन ने कहा कि वे अपने दम पर इन श्रमिकों की देखभाल करेंगे.

उन्होंने इन 25,000 श्रमिकों के खाते का विवरण मांगा है क्योंकि वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पैसा सीधे उन तक पहुंचे." आप सभी जानते ही होंगे सलमान से पहले बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, वरुण धवन, राजकुमार राव और कॉमेडियन कपिल शर्मा भी पीएम राहत कोष में कोरोना से लड़ने के लिए दान कर चुके हैं. वैसे आप सभी को बता दें कि दुनिया भर में कोरोना के कारण लाखों से भी अधिक लोग जान गंवा चुके हैं और अब भी इसका कहर कम नहीं हो रहा है.

करीना ने शेयर की बेटे की पेंटिंग की तस्वीर 

पति राज कुंद्रा संग शिल्पा शेट्टी ने लिया Flip The Switch Challenge

बिकिनी पहनने पर ट्रोल हुईं उर्वशी, लोगों ने कहा- 'कोरोना से डरो'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -