फादर्स डे: ये बॉलीवुड फ़िल्में समझाती हैं पिता की अहमियत, देखे जरूर
फादर्स डे: ये बॉलीवुड फ़िल्में समझाती हैं पिता की अहमियत, देखे जरूर
Share:

दुनिया में मां और बच्चे का रिश्ता अहम् माना जाता है लेकिन ठीक वैसे ही पिता और बच्चे का रिश्ता भी बहुत मजबूत और अहम् होता है। बच्चे को सभ्य बनाने और उसका भविष्य संवारने के लिए पिता पूरी जी जान लगा देता है। हालाँकि पिता को हर व्यक्ति भूल जाता है लेकिन पिता नहीं तो कुछ भी नहीं है। अब आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिसमें पिता और बच्चों के रिश्ते को बहुत ही अच्छे से परदे पर उतारा गया है। आइए जानते हैं।

अंग्रेजी मीडियम- साल 2020 में आई फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' में दिवंगत इरफान खान और राधिका मदान ने पापा और बेटी के रिश्ते को बखूबी निभाया है। जी हाँ और हर हिंदुस्तानी पिता की तरह ही इस फिल्म में एक पिता अपनी बेटी के एक बड़े सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करता है। इस फिल्म में इरफान खान का किरदार अपनी इकलौती बेटी को पढ़ाने के लिए अपने पुरखों की दुकान तक बेच देता है। इसी के साथ आपने देखा होगा अपनी बेटी के यूएसए जाकर पढ़ने के सपने को पूरा करने के लिए पिता क्या कुछ करता है।

102 नॉट आउट- फिल्म 102 नॉट आउट साल 2018 में आई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने 102 साल के जिंदादिल बूढ़े व्यक्ति का किरदार निभाया था।इस फिल्म में ऋषि कपूर ने उनके बेटे का रोल निभाया था और फिल्म की कहानी बेहद ही दिलचस्प बताई गई थी। 102 साल का एक बूढ़ा बाप जिसे यह पता होता है कि अब वह किसी भी समय इस दुनिया से विदा हो सकता है वह अपने बेटे के रुखे व्यवहार और अकेलेपन को लेकर फिक्रमंद होता है। इस फिल्म की कहानी में उस वक्त कई दिलचस्प मोड़ आते हैं, जब वह अपने बेटे को फिर से जीना सिखाता है।

पीकू- इस फिल्म में बेटी और पिता के रिश्ते को दिखाया गया है। फिल्म में दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और इरफान खान नजर आए थे। यह फिल्म एक ऐसे पिता और बेटी की कहानी है, जो एक-दूसरे से बिल्कुल अलग सोच रखते हैं।

उड़ान- रजत बरमेचा और रोनित रॉय नजर अभिनीत यह फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई थी। जी हाँ और फिल्म 'उड़ान' में बाप बेटे के रिश्ते में आई दूरियों को दिखाया गया था। इस फिल्म की कहानी काफी इमोशनल कर देने वाली है।

दंगल- यह फिल्म देश के पूर्व पहलवान महावीर सिंह फोगाट और उनकी बेटियों के जीवन पर आधारित है। जी दरअसल चाहते थे कि उनका बेटा इस फील्ड में उनका नाम रोशन करें और बेटे की चाहत में 4 बेटियां महावीर सिंह की हो जाती है। उसके बाद वह अपनी बेटियों से पहलवानी करवाने के बारे में सोचते हैं और सफल भी होते हैं।

फादर्स डे पर पापा के लिए बनाए स्ट्रॉबेरी केक

19 जून को है फादर्स डे, अपने पिता को दें यह खास गिफ्ट्स

आखिर क्यों मनाते हैं फादर्स डे, जानिए इसका इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -