हिंदी नहीं आने से इन एक्ट्रेस ने झेली लोगों की बुरी प्रतिक्रिया

Aug 27 2018 01:17 PM
हिंदी नहीं आने से इन एक्ट्रेस ने झेली लोगों की बुरी प्रतिक्रिया

फिल्म इंडस्ट्री इंडियन सिनेमा दुनिया में दूसरे पायदान पर आता हैं। इससे पहले हाॅलीवुड इंडस्ट्री पहले नंबर पर हैं। दोनों फिल्म इंडस्ट्री बहुत अलग हैं। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में आपको ज्यादा प्यार और इमोशन पर आधारित मूवी ही देखने को मिलेगी हैं। वहीं भारत में अलग - अलग प्रकार कई भाषाएं है जिसमें हिंदी राष्ट्र भाषा हैं। जिसे पूरा देश देखता और सुनता हैं। भारतीय इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने बाहर से आकर इस इंडस्ट्री में करियर बना तो लिया लेकिन हिंदी नहीं आने की वजह से कई परेशानियां आई है। आज हम आपको उन एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने प्रेक्टिस कर बहुत कुछ हिंदी सीख ली। साथ ही कई बार हिंदी नहीं आने पर उन एक्ट्रेस को लेागों की प्रतिक्रिया भी झेलना पड़ी हैं। तो जानते हैं उन एक्ट्रेस के बारे में - 

कैटरीना कैफ 

भारत की बार्बी गर्ल के नाम से फेमस कैटरीना कैफ आधी ब्रिटेन और आधी भारतीय हैं। हिंदी सिनेमा में उन्होंने 2003 में फिल्म बूम से कदम रखा था। लेकिन हिंदी नहीं आने की वजह से कई बार उन्हें लोगों की बुरी प्रतिक्रिया झेलना पड़ी है। इसके बाद से कैटरीना ने हिंदी सीखने पर काफी मेहनत की हैं। हालांकि आज भी वह ज्यादा फ्लुएंट हिंदी बोलने में सक्षम नहीं है। कैटरीना ने हिंदी सीखना तब शुरू किया जब उन्होंने फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ की शूटिंग चल रही थी। इस दौरान उन्होंने अपने डायलाॅग को लेकर यह बात कहीं थी कि उन्हें डबिंग पसंद नहीं है। इसके बाद से हिंदी सीखना शुरू कर दिया था। 

लाइमलाइट से क्यों दूर रहती हैं धर्मेंद्र की पहली पत्नी?

सनी लियोनी 

कनाडियाई पोर्न स्टार से एक्ट्रेस बनी सनी लियोनी भी हिंदी भाषा नहीं आने से कई बार इसका शिकार हुई। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह इस इंडस्ट्री में काम करेंगी। सनी को भी हिंदी नहीं आने से कई सारी दिक्कत आई हैं। कई बार ऐसा हुआ है कि उनको अपने फिल्म प्रमोशन के लिए सेट पर या कहीं शो में जल्दी पहुंचना पड़ता था ताकि वह हिंदी डायलाॅग की प्रक्टिस कर सकें। वहीं कई बार उनके डायलाॅग डब भी किए गए हैं।

अंगद बेदी ने रोमांटिक अंदाज़ में किया वाइफ को बर्थडे विश
 
नरगिस फाखरी 

नरगिस फाखरी ने हिंदी सिनेमा में करियर की शुरूआत फिल्म राॅकस्टार से की थी। हाफ पाकिस्तानी और हाॅफ चेक रिपब्लिकन माॅडल नरगिस को हिंदी कदापि नहीं आती थी । लेकिन इंडस्ट्री में आने के बाद उन्हें यह एहसास हुआ कि इस इंडस्ट्री में काम के लिए हिंदी की कितनी महत्वपूर्ण हैं। बस इसके बाद से नरगिस ने हिंदी पर काम करना शुरू कर दिया। 

एलि एवराम 

एलि एवराम उस वक्त सुर्खियों में आई थी जब वह बिग बाॅस के शो में बतौर कंटेस्टेंट चुनी गई थी। ऐसा इसलिए क्योंकि एलि को हिंदी बिल्कुल नहीं आती थीं। उस दौरान उन्होंने बहुत दिनों तक हिंदी भाषा बोलकर खुद को टिकाए रखा लेकिन आखिरी में वह बाहर हो गई थी। एलि ने अपनी टूटी - फूटी हिंदी की वजह से सलमान के साथ में बिग बाॅस का स्टेज भी शेयर किया हैं।

सनी लियोनी के पीछे हाथ धोकर पड़ गईं हैं राखी सावंत, कंडोम को लेकर बोली ये बात

लिजा हेडन 

हिंदी सिनेमा में अपने एक्सेंट को लेकर चर्चित लिजा हेडन को कई बार एक्टर्स को सपोर्ट करना पड़ा है। फिल्म आयशा, क्वीन जैसी फिल्मों हाथ आजमा चुकी लिजा का फिल्म में हिंदी बालने पर एक जैसा एक्सेंट सुनने को मिलता है। कई शोज पर शाहरूख खान और अक्षय कुमार ने उनकी हिंदी बोलने में भी मदद की हैं। 

खिलाड़ी अक्षय ने दिया माचोमैन सनी को जोरदार झटका

कोई 12 तो कोई 15, इतनी कम उम्र में सेक्स कर चुके हैं ये बॉलीवुड सितारे...

आखिर ऐसा क्या हुआ कि सनी ने धर्मेंद्र पर तान दी बंदूक