लाइमलाइट से क्यों दूर रहती हैं धर्मेंद्र की पहली पत्नी?
लाइमलाइट से क्यों दूर रहती हैं धर्मेंद्र की पहली पत्नी?
Share:

बॉलीवुड की दमदार एक्टिंग सभी को अपना कायल बनाने वाले एक्टर धर्मेंद्र के बारे में सभी जानते हैं और उनके दोनों बेटों सनी देओल और बॉबी को भी आप अच्छे से जानते हैं. इन सभी ने फिल्मों में अपना अच्छा करियर बनाया है और नाम कमाया है. इतना ही नहीं धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा मालिनी भी बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हैं जिनकी खूबसूरती के लोग आज भी दीवाने हैं. इसी के चलते धर्मेंद्र ने उनसे शादी की दी वो भी दूसरी शादी. लेकिन उनकी पहली पत्नी को कम ही लोग जानते हैं जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं.

दरअसल, धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही हेमा मालिनी से शादी कर ली थी. बता दें, उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है जो कभी लाइम लाइट में नहीं आती. लाइम लाइट से दूर रहने के कारण उन्हें कोई नहीं जानता ना ही उन्हें कभी किसी इवेंट या पार्टी में देखा गया है. जानकारी दे दें, कि धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की शादी 1954 में हुई थी और उस समय धर्मेंद्र की उम्र मात्र 19 साल की थी. इन दोनों के ही चार बच्चे हैं जिनमे दो बेटे सनी-बॉबी देओल और दो बेटियां अजेता-विजेता. पत्नी के अलावा धर्मेंद्र की बेटियों भी कम ही देखा गया है.

धर्मेंद्र और हेमा ने कई फिल्मों में साथ काम किया जिसके चलते दोनों में प्यार हो गया और शादी भी कर ली. लेकिन वहीं धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर धर्मेंद्र को तलाक देने के लिए तैयार नहीं थी. इस वजह से दोनों ने इस्लाम धर्म अपनाकर शादी की और दोनों की दो बेटियां हैं ईशा और आहना देओल. 

धर्मेंद्र और हेमा की शादी पर पत्नी प्रकाश ने भी अपनी राय दी थी जिस पर उन्होंने कहा- ' वे भले ही एक अच्छे पति न हों, लेकिन एक अच्छे पिता जरूर हैं.' भला कोई भी हिंदुस्तानी पत्नी अपने पति की किसी और से शादी कैसे करवा सकती है लेकिन ऐसा हुआ है और प्रकाश कौर ने उन्हें पूरा सहयोग किया. उनके शादी में सहयोग के पीछे क्या कारण था ये तो वही जानें. लेकिन प्रकाश कौर लाइमलाइट में कभी खुलकर नहीं आई.

बता दें, धर्मेंद्र अब 82 साल के हो चुके और वो हेमा माल‍िनी से 13 साल बड़े हैं. धर्मेंद्र और हेमा ने कई फ‍िल्‍मों में साथ काम क‍िया है 'नया जमाना, सीता और गीता, राजा जानी, जुगनू, पत्‍थर और पायल, प्रत‍िज्ञा, बर्न‍िंग ट्रेन, द‍िल का हीरा, अलीबाबा और 40 चोर, आसपास, रज‍िया सुल्‍तान जैसी फिल्मों से नाम कमाया गया.

इतनी ट्रोलिंग के बाद भी आखिर क्यों चुप हैं अनुष्का शर्मा ?

कैमरामैन पर भड़की सारा अली खान, गुस्से में बोल गईं इतनी बड़ी बात

वायरल हो रही है 'भारत' के सेट से सलमान और कैटरीना की रोमांटिक तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -