जल्द ही बॉलीवुड के बड़े परदे पर छाएगा जन्नत का जलवा, जम्मू कश्मीर में फिल्मों को मिलेगा बड़ा दर्जा
जल्द ही बॉलीवुड के बड़े परदे पर छाएगा जन्नत का जलवा, जम्मू कश्मीर में फिल्मों को मिलेगा बड़ा दर्जा
Share:

जम्मू: क्या आपन यह जानते है धरती पर जन्नत कहा जाने वाला कश्मीर फिर से बॉलीवुड की पहली पसंद बनने वाला है. वहीं उपराज्यपाल प्रशासन ने फिल्म निर्माण से जुड़े निवेश को आकर्षित करने के लिए फिल्मों को उद्योग का दर्जा देने की तैयारी कर ली है. जंहा जम्मू-कश्मीर फिल्म पॉलिसी 2020 के मसौदे में फिल्म क्षेत्र को उद्योग का दर्जा देना प्रस्तावित है. फिल्म से संबंधित गतिविधियों को भी उद्योग नीति के तहत मिलने वाले लाभ हासिल होंगे.

जंहा इस बात का पता चला है कि जम्मू-कश्मीर फिल्म डेवलपमेंट काउंसिल भी प्रस्तावित की गई है. वहीं  मसौदे में फिल्म सिटी, टेलीविजन स्टूडियो और शूटिंग की लोकेशन तैयार करने पर जोर रहेगा. बुधवार को जम्मू-कश्मीर फिल्म पॉलिसी के ड्राफ्ट पर पहली बैठक में इस आशय की जानकारी दी गई. सूचना विभाग की संयुक्त निदेशक नम्रता डोगरा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में हितधारकों के समक्ष फिल्म नीति मसौदे को रखा गया.

वहीं डोगरा ने बताया कि अप्रैल में होने जा रहे निवेशक सम्मेलन के मद्देनजर फिल्म नीति का मसौदा महत्वपूर्ण प्रस्ताव होगा. जम्मू-कश्मीर बॉलीवुड के लिए हमेशा से आकर्षण का केंद्र रहा है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि प्रस्तावित नई फिल्म नीति में फिल्मी दुनिया से जुड़े लोगों के लिए विशेष प्रावधान रखे गए हैं. इससे औद्योगिक क्षेत्र की तमाम तरह की रियायतें फिल्म निर्माण करने वालों को भी मिल सकेंगी. जम्मू-कश्मीर फिल्म विकास परिषद बनने के बाद फीचर और नॉन फीचर फिल्मों समेत डिजिटल और टेलीविजन शो बनाने में सरकार की ओर से आर्थिक मदद मुहैया की जाने वाली है.

यूपी पुलिस की बड़ी कामयाबी, 9 बाइक जब्त, दो चोर गिरफ्तार

सीतापुर दरी फैक्ट्री में दर्दनाक हादसा, गैस रिसाव की वजह से 7 लोगों की मौत

बच्चा चोरी की खबर फैलाकर किसानों को बुरी तरह मारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -