बच्चा चोरी की खबर फैलाकर किसानों को बुरी तरह मारा
बच्चा चोरी की खबर फैलाकर किसानों को बुरी तरह मारा
Share:

मनावर: यह पूरी घटना मध्य प्रदेश के धार जिले की हैं यहाँ बुधवार को बच्चा चोरी के अफवाह में भीड़ ने 5 किसानों और उनके ड्राइवर को लाठी-पत्थरों से बुरी तरह पीटा गया.जिसमें एक की मौत हो गई और 5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस भीड़ ने किसानों की दो कारों में तोड़फोड़ की. यह घटना तिरला इलाके के खड़किया गांव का है. और पीड़ित उज्जैन जिले के लिंबी पिपलिया गांव के रहने वाले हैं. इसमें 5 किसान मजदूरों से अपना एडवांस रुपया लेने गांव पहुंचे थे, जहां रुपए नहीं देने का मन बना चुके मजूदरों ने बच्चा चाेरी की अफवाह फैला दी .

घटना के फोटो-वीडियो में हमलावरों के चेहरे दिख रहे फिर भी 12 घंटे में कोई गिरफ्तार नहीं की गई है. एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए कहा कि 2 गाड़ी में 6 लोग आए थे. किसानों ने मजदूरों को 50 हजार रु. एडवांस दिए थे. परन्तु कुछ मजदूर काम किए बगैर भागकर गांव आ गए थे. इसके चलते तिरला के खिड़कियां गांव में इन लोगों को बुलाया गया. इन पर पत्थरबाजी की गई और पीछा किया. इसके बाद इनके बच्चा चोर होने की अफवाह फैलाई गई. बोरलाई गांव के हाट बाजार में 500 से ज्यादा की भीड़ ने उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया. जिसमें से कार चालक गणेश (38) जो कि बुरी तरह से घायल हो गया था. गणेश को बड़वानी रेफर कर दिया गया, वही इलाज के समय उसकी मौत हो गई. जगदीश राधेश्याम शर्मा (45), नरेंद्र सुंदरलाल शर्मा (42), विनोद तुलसीराम मुकाती (43), रवि पिता शंकरलाल पटेल (38), जगदीश पूनमचंद शर्मा को इलाज के लिए इंदौर लाया गया है. जिसमें रवि की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस ने 3 आरोपी मजदूरों अवतार सिंह, भुवनसिंह, जामसिंह की पहचान कर ली है. और भी कई मजबूर 15 से 20 लोगों के खिलाफ केस दायर कर दिया गया है.

पीड़ित नरेंद्र शर्मा ने पूरी जानकारी देते हुए कहा कि उनके द्वारा उज्जैन और तिरला थाना पर रिपोर्ट भी दायर कर दी गई थी. इसके पश्चात् मजदूरों का फोन आया कि आप पैसे लेने खड़किया आ जाओ, वही वे हिसाब कर लेंगे. हम 6 लोग दो गाड़ी लेकर बुधवार को तिरला थाने पर पहुंचे गए थे. अस्पताल में भर्ती जगदीश शर्मा ने बताया कि जैसे ही हमारी गाड़ियां गांव में घुसीं लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. हम गाड़ी घुमाकर भागे लगे हम कुछ ही दूर ही चले थे कि भीड़ ने हमें घेर लिया. लोग चिल्ला रहे थे कि बच्चा चोर आ गए है .मारो.. जिंदा मत छोड़ना. भीड़ ने हमें बाहर निकाला और बिना सोचे समझे हमें पीटने लगे. इस घटना मानवता को शर्मसार कर दिया है इस पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं. सरकार ने यह आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे.

भूटान सरकार का बड़ा फैसला, इन देश के घूमने फिरने पर लगाया प्रतिबन्ध

उम्र में बड़े इस मुख्यमंत्री को सलमान खान ने कहा अपना छोटा भाई, बाँध दिए तारीफों के पूल

यूपी पुलिस का अजब कारनामा, CAA का टेंट समझकर उखाड़ डाला शादी का मंडप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -