पीएम मोदी के घर जमी कला और बॉलीवुड हस्तियों की महफ़िल, महात्मा गाँधी के विचारों पर हुई चर्चा

पीएम मोदी के घर जमी कला और बॉलीवुड हस्तियों की महफ़िल, महात्मा गाँधी के विचारों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को यादगार बनाने के लिए कला और बॉलीवुड जगत के लोगों से मुलाकात की है. यह कार्यक्रम लोक कल्याण मार्ग-7 नई दिल्ली में आयोजित किया गया था. पीएम मोदी ने कहा है कि हमारे देश में रचनात्मकता की शक्ति अपार है. रचनात्मकता की इस भावना का सहेजना बेहद जरूरी है. महात्मा गांधी के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए जब फिल्मों और टेलीविजन जगत के कई लोग अच्छे काम कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने अभी हाल में ही भारत दौरे पर आए चीन के राष्ट्रपति शी जिगपिंग की मुलाक़ात का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने बताया कि चीन में भारतीय सिनेमा किस कदर प्रसिद्ध है और चीनी राष्ट्रपति ने चीन में दंगल फिल्म की लोकप्रियता की बात भी कही. दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों में रामायण की प्रसिद्धि का भी पीएम मोदी ने जिक्र किया और कहा कि कला जगत देश में पर्यटन को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. 

पीएम मोदी ने कहा कि गांधी के विचार सादगी के पर्याय हैं. बैठक के दौरान पीएम मोदी ने फिल्म जगत की हस्तियों से डांडी में बने गांधी म्यूजियम घूमने का आग्रह किया. इस पर बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने कहा कि, "बापू के विचारों को प्रचारित करने के लिए पीएम मोदी की कोशिशों की मैं सराहना करता हूं. क्रिएटिव लोगों के तौर पर हम काफी कुछ कर सकते हैं. मैं पीएम मोदी को विश्वास दिलाता हूं कि हम इस दिशा में कुछ करने का प्रयास करेंगे." 

ओवैसी का दावा- एक दिन में 15 बोतल रक्तदान किया, लोग बोले- ब्लड बैंक है क्या ?

अमित शाह की राहुल गाँधी को चुनौती, कहा- ऐलान करें की सत्ता में आने के बाद लागु करेंगे 370

कमलेश तिवारी हत्याकांड पर सीएम योगी सख्त, कहा- एक भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा