बॉलीवुड अदाकारा जया प्रदा को कोर्ट ने किया फरार घोषित, जानिए क्या है पूरा मामला?
बॉलीवुड अदाकारा जया प्रदा को कोर्ट ने किया फरार घोषित, जानिए क्या है पूरा मामला?
Share:

बॉलीवुड फिल्मों की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री एवं रामपुर की पूर्व सांसद जया प्रदा को अदालत ने आखिरकार फरार घोषित कर ही दिया। 2019 लोकसभा आम चुनाव के चलते भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार रही जया प्रदा पर चुनाव के चलते आचार संहिता के दो मामले रामपुर में दर्ज किए गए थे, जिनकी सुनवाई रामपुर की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में चल रही है।

प्राप्त खबर के अनुसार, पिछली दर्जनों दिनांकों पर जया प्रदा हाजिर नहीं हुईं तथा बार-बार अदालत से उनको पेश करने के लिए समन जारी हुए। तत्पश्चात, उनके खिलाफ वारंट और फिर गैर जमानती वारंट भी जारी हुए, किन्तु वह अदालत में पेश नहीं हुईं। अदालत ने जया प्रदा के खिलाफ सात बार गैर जमाती वारंट जारी किए हैं। फिर पुलिस अधीक्षक रामपुर को बार-बार लिखकर जया प्रदा को पेश करने के आदेश दिए। किन्तु वह फिर भी पेश नहीं हुईं,अब अदालत ने मंगलवार को कड़ा रुख अपनाते हुए पूर्व सांसद व एक्ट्रेस जया प्रदा को फरार घोषित कर दिया और उनके खिलाफ 82 सीआरपीसी की कार्रवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक को एक डिप्टी एसपी की अगुवाई में टीम बनाकर 6 मार्च 2024 को अदालत में पेश करने की हिदायत की है।

इस पर वरिष्ठ अभियोजन अफसर अमरनाथ तिवारी ने बताया कि न्यायिक मजिस्ट्रेट एमपी-एमएलए कोर्ट रामपुर में जया प्रदा के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन से संबंधित मामला चल रहा है। बार-बार समन जारी होने पर भी वह अदालत में पेश नहीं हुईं। गैर जमानती वारंट भी जारी किए गए। फिर भी वह पेश नहीं हुईं। थाने की जो रिपोर्ट आई थी, उसमे रंजी द्विवेदी प्रभारी निरीक्षक ने यह रिपोर्ट भजी थी कि अभियुक्त जया प्रदा अपने आपको बचा रही हैं, उनके मोबाइल स्विच ऑफ चल रहे हैं। अफसर ने बताया कि माननीय न्यायालय के द्वारा अभियुक्त जया प्रदा के खिलाफ धारा 82 CRPC की कार्रवाई करते हुए आदेश किया गया है तथा अग्रिम दिनांक 06/03/2024 की नियत की गई है। माननीय अदालत की सीजीएम फर्स्ट एमपी एमएलए कोर्ट शोभित बंसल जी की अदालत के द्वारा पुलिस अधीक्षक रामपुर को आदेशित किया गया है। अपने इस आदेश में बताया गया है कि जया प्रदा नहाटा की पेशी के लिए क्षेत्र अफसर के अधीन एक टीम गठित की जाए। 

सलमान खान के कारण बर्बाद हुआ व‍िवेक ओबेरॉय का करियर, फिर इस एक्टर ने संवारा

राधिका मर्चेंट से शादी को लेकर अनंत अंबानी ने कही ये बड़ी बात

नानी जया बच्चन और माँ श्वेता बच्चन के बाद अब नव्या के शो पर ये एक्टर करेंगे एंट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -