नदी में पलटी यात्रियों से भरी नाव, 51 शव बरामद, 69 लोग अभी भी लापता
नदी में पलटी यात्रियों से भरी नाव, 51 शव बरामद, 69 लोग अभी भी लापता
Share:

नई दिल्ली: डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में नाव के पलटने के हादसे में 100 से अधिक लोगों के मारे जाने या लापता होने की खबर सामने आ रही है. प्रांतीय अधिकारियों ने कहा कि ये हादसा कांगो नदी में हुआ है. इसके कारण नाव में सवार 100 से ज्यादा लोग मारे गए या लापता हो गए. 

मीडिया से मुखातिब होते हुए उत्तर पश्चिमी प्रांत मोंगाला (Mongala) के गवर्नर के प्रवक्ता नेस्टर मैगबाडो (Nestor Magbado) ने बताया है कि 51 शवों को बाहर निकाल लिया गया है. जबकि नाव पर मौजूद 69 अन्य लोग अभी भी लापता हैं. उन्होंने बताया कि इस हादसे में 39 लोग सुरक्षित भी निकाले गए हैं. इससे पहले, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में 15 फरवरी को एक नाव के पलटने की वजह से 60 लोगों की जान चली गई थी. ये हादसा भी कांगो नदी में ही हुआ था. दरअसल, नाव पर क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे, जिस वजह से नाव डूब गई. 

देश के मानवीय मामलों के मंत्री स्टीव मबिकायी ने जानकारी दी थी कि इस नाव पर लगभग 700 लोग सवार थे. उन्होंने बताया था कि ये दुर्घटना देश के माई-नोमडबे (Mai-Ndombe) प्रांत में हुई. नाव एक दिन पहले किनहासा प्रांत से मबनडाका के लिए रवाना हुई थी. माई-नोमडबे प्रांत के लोंगगोला इकोती गांव के समीप पहुंचने पर ये नाव डूब गई.

दक्षिण सूडान ने बाढ़ पीड़ितों को 10 मिलियन अमरीकी डालर की राहत सहायता के लिए दी मंज़ूरी

सीरिया: सवा करोड़ लोगों को पड़े रोटी के लाले, इस्लामिक स्टेट की मार से तबाह हो रहा देश

तेजी से बढ़ती जा रही है इस शख्स की नाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -