तेजी से बढ़ती जा रही है इस शख्स की नाक

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपने किसी ना किसी कारनामे के चलते सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। अब आज हम जिनके बारे में आपको बताने जा रहे हैं वह भी कुछ ऐसे ही हैं। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं तुर्की में रहने वाले एक 71 साल के शख्स की। इनकी नाक दुनिया में सबसे बड़ी है। इनका नाम मेहमेट ओजयूरेक है और इनकी दुनिया में सबसे बड़ी नाक है और इसी के चलते इनके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Guinness World Records (@guinnessworldrecords)

मिली जानकारी के तहत इनकी नाक लगभग 3.5 इंच लंबी है। आपको बता दें कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने 11 साल पहले इन्हें सबसे लंबी नाक होने का खिताब दिया था लेकिन उम्र के साथ-साथ भी इनकी नाक लगातार बढ़ती जा रही है। जी दरअसल मेहमेट की नाक दुनिया में मौजूद अब तक किसी भी इंसान की नाक से सबसे बड़ी है। एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट को माने तो इतनी बड़ी नाक इस समय किसी जीवित व्यक्ति के पास नहीं है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि मेहमेट को 2010 में आज के ही दिन आधिकारिक रूप से जीविच व्यक्तियों में सबसे लंबी नाक होने का खिताब मिला था। जी दरअसल, मेहमेट का कहना है, 'उनकी नाक की लंबाई अभी भी बढ़ रही है।'

आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि मेहमेट इतिहास में सबसे लंबी नाक वाले व्यक्ति नहीं है। जी दरअसल 18वीं सदी में थॉमस नाम के एक शख्स की नाक 19 सेंटीमीटर लंबी थी लेकिन वो अब जीवित नहीं है, इस वजह से अब सबसे लंबी नाक होने का रिकॉर्ड मेहमेट के नाम है।

VIDEO: बुजुर्ग ने बजाई ऐसी बांसुरी कि झूम उठा पूरा सोशल मीडिया

बहू ने सांप से करवाया सास का मर्डर, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

तेलंगाना में आज से घोषित हुई दशहरे की छुट्टियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -