ओडिशा की चिल्का झील में भारी हवाओं के कारण नाव पलटी, एक लापता
ओडिशा की चिल्का झील में भारी हवाओं के कारण नाव पलटी, एक लापता
Share:

भुवनेश्वर: चिलिका झील में गुरुवार दोपहर को भारी हवाओं के कारण 12 लोगों को ले जा रही एक नाव पलट गई, जिसमें से आठ पर्यटक थे, जिसमें से एक व्यक्ति लापता हो गया। नाव कालीजई द्वीप से खुर्दा जिले के बालूगांव लौट रही थी, जो झील के भीतर स्थित है। बालूगांव के 60 वर्षीय दुकानदार राज किशोर खुंटिया की तलाश जारी है, जबकि पुलिस और निवासियों ने 11 लोगों को बचाया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना चाढ़ेगुहा के पास शाम साढ़े चार बजे की है। एक तूफान भड़क गया, जिससे उसके साथ तेज हवाएं और गरज के साथ बौछारें हुईं। नाव ने स्विंग और टिप करना शुरू कर दिया क्योंकि यह अपना संतुलन खो दिया। कुछ यात्रियों ने झील में कूदकर खुद को बचाने का प्रयास किया।

"शाम 5 बजे के आसपास, हमें घटना का शब्द मिला और घटनास्थल पर पहुंचे." बलुगांव के एक उप-मंडल पुलिस अधिकारी मानस रंजन बारिक ने कहा, "हम 11 लोगों को बचाने में सक्षम थे। बालासोर जिले के रेमुना से आठ आगंतुकों को बचाया गया, साथ ही एक बालूगांव के मूल निवासी और दो नाविक भी शामिल थे।

उन्होंने कहा, ''बचाए गए लोगों को बालूगांव के सरकारी अस्पताल लाया गया। वे सभी अच्छा कर रहे हैं। बारिक ने कहा कि लापता व्यक्ति की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि बचाव अभियान में स्थानीय मछुआरे, पुलिस और अग्निशामक शामिल थे।

भारत में चीनी का उत्पादन 14-प्रतिशत तक बढ़ गया

IPL 2022: क्या गुजरात के खिलाफ पदार्पण करेंगे अर्जुन तेंदुलकर ? मुंबई के हेड कोच ने दिया जवाब

इन लोगों को शिवराज सरकार दे रही है 50 लाख रुपये, जानिए कैसे मिलेगा फायदा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -